वेस्ट बैंक में इज़राइली सेना ने फलस्तीनी उग्रवादी को गोली मारी |

वेस्ट बैंक में इज़राइली सेना ने फलस्तीनी उग्रवादी को गोली मारी

वेस्ट बैंक में इज़राइली सेना ने फलस्तीनी उग्रवादी को गोली मारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : June 29, 2022/6:08 pm IST

यरुशलम, 29 जून (एपी) इज़राइली बलों ने कब्जा किए हुए वेस्ट बैंक में छापेमारी के दौरान भड़के संघर्ष में बुधवार तड़के फलस्तीन के एक उग्रवादी को गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई।

फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इज़राइली सेना ने दो लोगों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की थी जिसके बाद जेनिन के पास हुई झड़प में 25 वर्षीय मोहम्मद मेरई को गोली लग गई और उसकी मौत हो गई।

फलस्तीनी इस्लामिक जिहाद चरमपंथी समूह ने दावा किया है कि मेरई उसका लड़ाका था और कहा कि उसकी मौत अपना फर्ज निभाने के दौरान गई है और वह जिहाद एवं प्रतिरोध का बैनर हाथ में लिए हुए था।

इज़राइली सेना ने कहा कि सैनिक वेस्ट बैंक के उत्तरी शहर में दो फलस्तीनियों को पकड़ने गए थे जहां उन पर विस्फोटक उपकरण फेंके गए जिसका जवाब सैनिकों ने गोली चला कर दिया।

उसने पुष्टि की कि एक फलस्तीनी को गोली लगी है लेकिन उसने व्यक्ति की हालत को लेकर कोई और जानकारी नहीं दी। सेना ने कहा कि रात में मारे गए छापे के दौरान कोई भी सैनिक जख्मी नहीं हुआ है।

हाल के महीनों में वेस्ट बैंक में हिंसा में बढ़ोतरी देखी गई है। इज़राइल के अंदर फलस्तीनियों ने कई हमले किए थे जिनमें 19 इज़राइलियों की मौत हुई थी जिसके बाद इज़राइल सैनिक करीब करीब रोज़ ही वेस्ट बैंक में छापे मार रहे हैं। इज़राइली सेना के छापों में कई दर्जन फलस्तीनी मारे गए हैं।

इज़राइल ने 1967 की जंग में वेस्ट बैंक पर कब्जा कर लिया था।

एपी नोमान नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers