इजराइल के हवाई हमले में इस्लामिक जिहाद के दो शीर्ष कमांडर मारे गए |

इजराइल के हवाई हमले में इस्लामिक जिहाद के दो शीर्ष कमांडर मारे गए

इजराइल के हवाई हमले में इस्लामिक जिहाद के दो शीर्ष कमांडर मारे गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : August 7, 2022/1:14 pm IST

गाजा सिटी (गाजा पट्टी), सात अगस्त (एपी) फलस्तीन के उग्रवादी समूह इस्लामिक जिहाद ने कहा कि शनिवार को इजराइल के हवाई हमले में दक्षिण गाजा पट्टी क्षेत्र का उसका शीर्ष कमांडर मारा गया।

इससे एक दिन पहले इजराइल ने ईरान समर्थित समूह के उत्तरी गाजा क्षेत्र के एक कमांडर को हवाई हमले में मार गिराया था। इस हवाई हमले से 2021 में 11 दिन तक चले युद्ध के बाद इजराइल और फलस्तीनी उग्रवादियों के बीच फिर से सीमा पार संघर्ष शुरू गया है।

‘अल कायदा ब्रिगेड्स ऑफ इस्लामिक जिहाद’ ने रविवार को पुष्टि की कि दक्षिणी गाजा के रफाह शहर में हवाई हमले में कमांडर खालिद मंसूर तथा उसके दो साथी मारे गए। उसने बताया कि एक बच्चे तथा तीन महिलाओं समेत पांच अन्य नागरिक भी हवाई हमले में मारे गए तथा रफाह में कई मकान नष्ट हो गए।

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार देर रात कहा कि तटीय गाजा पट्टी में अभी तक छह बच्चों समेत 24 लोगों की मौत हो चुकी है।

ऐसी संभावना है कि इसमें रफाह हवाई हमले में मारे गए लोगों की संख्या शामिल नहीं है क्योंकि नागरिक रक्षा बचावकर्ता अब भी शवों को निकाल रहे हैं। इजराइल का कहना है कि उसके हवाई हमलों में करीब 15 आतंकवादी मारे गए हैं।

इस्लामिक जिहाद के उग्रवादी इजराइल की ओर लगातार रॉकेट दाग रहे हैं और इजराइली सेना गाजा पर हवाई हमले कर रही है। हालांकि, रविवार सुबह गोलीबारी थोड़ी कम हुई।

इजराइल द्वारा इस्लामिक जिहाद के वरिष्ठ कमांडर को मार गिराए जाने के बाद यह लड़ाई शुरू हुई।

एपी गोला नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)