इतालवी प्रधानमंत्री ने पद पर बने रहने के लिए शर्तें रखीं |

इतालवी प्रधानमंत्री ने पद पर बने रहने के लिए शर्तें रखीं

इतालवी प्रधानमंत्री ने पद पर बने रहने के लिए शर्तें रखीं

: , July 20, 2022 / 05:33 PM IST

रोम, 20 जुलाई (एपी) इतालवी प्रधानमंत्री मारियो द्रागी ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार को अचानक लोगों का मिला समर्थन ‘‘अभूतपूर्व है और उसे नजर अंदाज करना असंभव है।’’

द्रागी ने कहा कि वह इस्तीफा वापस लेने के लिए की गई अपील पर विचार कर रहे हैं, जिसकी पेशकश उन्होंने गठबंधन के एक सहयोगी की वजह से उत्पन्न राजनीतिक संकट के चलते की थी।

उनहोंने संसद के लिए प्राथमिकताएं तय की जिनमें सरकार के प्रभावी तरीके से काम करने के लिए उच्च स्तर पर बहुमत फिर से जुटाना शामिल है।

सीनेट के समक्ष पेश हुए द्रागी ने महामारी से उबरने के लिए यूरोपीय संघ कोष को लागू करने और न्यायिक सुधार जैसे उपायों पर अमल करने पर जोर दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका यह कदम आम इतालवियों की आकस्मिक अपील की वजह से है। उन्होंने खासतौर पर इतालवी मेयरों और चिकित्सा कर्मियों की अपील का हवाला दिया जिन्हें उन्होंने ‘‘महामारी से निपटने के प्रयासों का नायक’’करार दिया।

उन्होंने सत्ता में बने रहने का संकेत देते हुए कहा, ‘‘यह मांग स्थिरता के लिए है और हम सभी को फैसला करना है कि क्या इन शर्तों को पूरा करना संभव है, जिससे सरकार वास्तव में शासन कर सकती है।’’

एपी धीरज मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga