जापान ने आलोचना के बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की नयी बुकिंग पर लगाया प्रतिबंध वापस लिया |

जापान ने आलोचना के बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की नयी बुकिंग पर लगाया प्रतिबंध वापस लिया

जापान ने आलोचना के बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की नयी बुकिंग पर लगाया प्रतिबंध वापस लिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : December 2, 2021/10:37 am IST

Japan withdraws ban on booking of international flights : तोक्यो, दो दिसंबर (एपी) जापान ने कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन से बचाव के लिए देश में आने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की नयी बुकिंग पर लगाया गया प्रतिबंध आलोचनाओं के कारण हटा लिया है।

देश के परिवहन मंत्रालय ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय एयरलाइनों से अनुरोध किया था कि वे दिसंबर के अंत तक जापान में आने वाली उड़ानों के लिए यात्रियों की नयी बुकिंग न लें। मंत्रालय ने कहा था कि कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन से बचाव के लिए आपातकालीन एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है।

एक दिन बाद, मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि यह अनुरोध वापस ले लिया गया है। सरकार के इस कदम की देश में और देश के बाहर गहरी आलोचना हुई थी। आलोचकों ने इसे बेहद कड़ा प्रतिबंध करार दिया था।

मुख्य कैबिनेट सचिव हिरोकाजू मात्सुनो ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं को बताया कि यह अनुरोध आपातकालीन एहतियात के तौर पर किया गया था, जिसकी वजह से संशय पैदा हुए। उन्होंने कहा ‘‘परिवहन मंत्राालय ने इस अनुरोध को वापस ले लिया है। अधिसूचित एयरलाइनें जापानी नागरिकों को देश वापस लाने की जरूरत पर स्थिति के अनुसार फैसला कर सकती हैं।’’

जापान में ओमीक्रोन स्वरूप के दो मामले सामने आए हैं। इस नए स्वरूप का पहला मामला पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका में सामने आया था। ओमीक्रोन को लेकर पूरी दुनिया में दहशत है।

एपी स्नेहा मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers