‘स्टार आफ डेविड’ और स्वास्तिक पोस्ट को लेकर कान्ये वेस्ट का ट्विटर खाता निलंबित |

‘स्टार आफ डेविड’ और स्वास्तिक पोस्ट को लेकर कान्ये वेस्ट का ट्विटर खाता निलंबित

‘स्टार आफ डेविड’ और स्वास्तिक पोस्ट को लेकर कान्ये वेस्ट का ट्विटर खाता निलंबित

:   Modified Date:  December 2, 2022 / 04:11 PM IST, Published Date : December 2, 2022/4:11 pm IST

लॉस एंजिलिस, दो दिसंबर (एपी) ‘स्टार ऑफ डेविड’ (यहूदी धर्म के प्रतीक) के साथ एक स्वास्तिक की तस्वीर मिलाकर पोस्ट करने के बाद रैपर कान्ये वेस्ट का ट्विटर खाता निलंबित कर दिया गया है।

ट्विटर के नए सीईओ एलन मस्क ने एक ट्विट में वेस्ट का खाता निलंबित किए जाने की पुष्टि की है।

मस्क ने ट्वीट किया, “मैंने भरसक कोशिश की। इसके बावजूद उन्होंने फिर से हिंसा भड़काने के खिलाफ हमारे नियम का उल्लंघन किया। खाता निलंबित कर दिया जाएगा।”

कंपनी ने बृहस्पतिवार को कहा कि 45 वर्षीय रैपर (रैप गाने वाले) दक्षिणपंथी झुकाव वाली सोशल मीडिया साइट पारलर भी नहीं खरीद रहे हैं।

उन्होंने अक्टूबर में पारलर को खरीदने का ऑफर दिया था। उस समय, रैपर और पारलर का स्वामित्व रखने वाली पार्लेमेंट टेक्नोलॉजीज ने कहा कि अधिग्रहण वर्ष के अंतिम तीन महीनों में पूरा हो जाएगा। बिक्री मूल्य और अन्य विवरण का खुलासा नहीं किया गया था।

वेस्ट ने हाल के सप्ताहों में एक के बाद एक एंटीसेमिटिक (यहूदियों से नफरत वाली) टिप्पणियां कीं जिसमें बृहस्पतिवार को एक साक्षात्कार में हिटलर की प्रशंसा करना शामिल है।

उनकी टिप्पणी के कारण उन्हें सोशल मीडिया मंच से निलंबित कर दिया गया, उनके प्रतिभा प्रबंधन का काम देखने वाली एजेंसी ने उनका साथ छोड़ दिया और एडिडास जैसी कंपनियों ने उनके साथ रिश्ते तोड़ लिए। एडिडास ने उनके आचरण की जांच भी शुरू की है।

एपी प्रशांत नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers