‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बयान देकर लापिद ने भारी भूल की, उम्मीद है खेद जताएंगे: इजराइली निर्देशक वोलमैन |

‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बयान देकर लापिद ने भारी भूल की, उम्मीद है खेद जताएंगे: इजराइली निर्देशक वोलमैन

‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बयान देकर लापिद ने भारी भूल की, उम्मीद है खेद जताएंगे: इजराइली निर्देशक वोलमैन

: , November 29, 2022 / 08:57 PM IST

यरूशलम, 29 नवंबर (भाषा) जानेमाने इजराइली फिल्मकार डैन वोलमैन ने कहा कि उनके सहयोगी तथा मित्र नदव लापिद द्वारा ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के बारे में 53वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव (इफ्फी) के समापन समारोह में निजी राय व्यक्त करना अनुचित था।

इफ्फी की अंतरराष्ट्रीय जूरी के अध्यक्ष रहे लापिद ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ‘दुष्प्रचार करने वाली‘ और ‘भद्दी’ फिल्म बताया था। सोमवार रात को इफ्फी 2022 के समापन समारोह को संबोधित करते हुए लापिद ने कहा कि फिल्म समारोह में इस फिल्म का प्रदर्शन किए जाने से वह ‘‘परेशान और हैरान’’ हैं।

मशहूर इजराइली फिल्मों ‘हाइड एंड सीक’, ‘टाइड हैंड्स’ और ‘एन इजराइली लव स्टोरी’ के निर्देशक वोलमैन ने कहा कि लापिद को अपने बयानों के लिए माफी मांगनी चाहिए।

इफ्फी के लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से 2018 में सम्मानित किये जा चुके वोलमैन ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि उन्होंने पुरस्कार विजेताओं की घोषणा के दौरान एक फिल्म के बारे में अपनी निजी राय रखकर भारी भूल की जिस फिल्म ने पुरस्कार जीता भी नहीं था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे विचार से उनकी बात अनुचित थी। यह मेरे लिए असहज करने वाला था और मैं ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बारे में उनके विचार साझा नहीं करता। मुझे उम्मीद है कि वह खेद जताएंगे।’’

वोलमैन ने कहा कि जूरी अध्यक्ष लापिद को स्पर्धा में शामिल फिल्मों की गुणवत्ता के बारे में चर्चा के लिए चुना गया था, लेकिन समापन समारोह के मंच पर नहीं।

भाषा

वैभव मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)