महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के महल के निकट हथियार के साथ व्यक्ति गिरफ्तार |

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के महल के निकट हथियार के साथ व्यक्ति गिरफ्तार

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के महल के निकट हथियार के साथ व्यक्ति गिरफ्तार

: , December 26, 2021 / 03:59 PM IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, 26 दिसंबर (भाषा) विंडसर कैसल में सुरक्षा उल्लंघन के बाद एक युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से हथियार’बरामद किया गया है। इसी स्थान पर महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपना क्रिसमस मना रही हैं। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

कोविड-19 संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच नॉरफोक में सैंड्रिंघम एस्टेट में अपने पारंपरिक क्रिसमस समारोह को रद्द करने का निर्णय लेने के बाद, प्रिंस चार्ल्स और पत्नी कैमिला दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड के बर्कशायर के विंडसर कैसल में 95 वर्षीय महारानी के साथ क्रिसमस का त्योहार मना रहे हैं।

टेम्स वैली और मेट्रोपॉलिटन पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने शनिवार की सुबह सुरक्षा उल्लंघन के मामले में साउथेम्प्टन से 19 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कहा कि शाही परिवार के सदस्यों को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है।

टेम्स वैली पुलिस अधीक्षक रेबेका मियर्स ने कहा, ‘‘इस घटना के बाद जांच जारी है और हम मेट्रोपॉलिटन पुलिस के सहयोगियों के साथ काम कर रहे हैं।’’ उन्होंने बताया कि इस व्यक्ति के पास से हथियार बरामद किया गया है और वह इस समय हिरासत में है।

‘द संडे मिरर’ ने अपनी खबर में बताया कि यह गिरफ्तारी तब हुई जब सीसीटीवी की निगरानी कर रहे सुरक्षा नियंत्रकों ने एक व्यक्ति को जाते हुए देखा।

पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि कौन सा हथियार था और यह ज्ञात नहीं है कि वह व्यक्ति महल के कितने करीब पहुंच गया था। यह बताया जा रहा है कि वह एक हथियार ले गया था।

शनिवार को वार्षिक क्रिसमस कार्यक्रम में, महारानी ने अपने पति प्रिंस फिलिप को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनका अप्रैल में 99 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।

भाषा देवेंद्र दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga