अमेरिका में कैपिटल परिसर के पास अवरोधक से व्यक्ति ने टकराई कार, खुद को मारी गोली |

अमेरिका में कैपिटल परिसर के पास अवरोधक से व्यक्ति ने टकराई कार, खुद को मारी गोली

अमेरिका में कैपिटल परिसर के पास अवरोधक से व्यक्ति ने टकराई कार, खुद को मारी गोली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : August 14, 2022/10:28 pm IST

वाशिंगटन, 14 अगस्त (एपी) अमेरिका की राजधानी में रविवार को कैपिटल परिसर के पास एक व्यक्ति ने अपनी कार से अवरोधक को टक्कर मार दी और इसके बाद उसने हवा में गोलियां चलाईं और खुद को गोली मार ली। पुलिस ने यह जानकारी दी।

यह घटना स्थानीय समयानुसार तड़के चार बजे से ठीक पहले हुई।

यह वाकया ऐसे समय हुआ है जब देशभर में कानून लागू एजेंसियों को हमले की धमकियां मिल रही हैं और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित मार-ए-लागो एस्टेट में एफबीआई द्वारा तलाशी लिए जाने के बाद संघीय अधिकारियों ने सरकारी इमारतों पर हिंसक हमले होने की चेतावनी जारी की है।

यह हमला उस घटना की याद दिलाता है, जब अप्रैल 2021 में एक व्यक्ति ने दो कैपिटल पुलिस अधिकारियों पर वाहन चढ़ा दिया था, जिसके कारण एक अधिकारी की मौत हो गई थी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रविवार की घटना में शामिल व्यक्ति ने अवरोधक से अपनी कार टकराई और वह निकलने वाला था कि वाहन में आग लग गयी। इस व्यक्ति की पहचान उजागर नहीं की गई है। पुलिस के वाहन तक पहुंचने से पहले व्यक्ति ने हवा में गोलियां चलानी शुरू कर दी।

कैपिटल पुलिस ने कहा कि व्यक्ति ने खुद को गोली मार ली और उसकी मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि ऐसा लगता नहीं कि व्यक्ति संसद के किसी सदस्य को निशाना बनाना चाहता था। उन्होंने कहा कि मृत हमलावर की पृष्ठभूमि की पड़ताल की जा रही है।

एपी यश दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers