मरियम नवाज ने पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि को लेकर अपनी ही सरकार की आलोचना की |

मरियम नवाज ने पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि को लेकर अपनी ही सरकार की आलोचना की

मरियम नवाज ने पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि को लेकर अपनी ही सरकार की आलोचना की

: , August 16, 2022 / 08:53 PM IST

(सज्जाद हुसैन)

इस्लामाबाद, 16 अगस्त (भाषा) पाकिस्तान सरकार मंगलवार को उस समय बचाव की मुद्रा में आ गई जब सत्तारूढ़ दल की ही वरिष्ठ नेता ने हाल में अगले पखवाडे़ से पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि को लेकर सरकार को आड़े हाथ लिया।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) नीत गठबंधन सरकार ने सोमवार को पेट्रोल की कीमत में वृद्धि की थी जबकि हाई स्पीड डीजल (एचएसडी) और केरोसिन के तेल में अगले पखवाड़े तक के लिए कमी की थी।

पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने ट्वीट कर कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री और पार्टी प्रमुख नवाज शरीफ ने पेट्रोल की कीमत में वृद्धि का कड़ा विरोध किया है और कीमतों में वृद्धि पर आयोजित बैठक को ‘‘बीच में ही छोड़कर चले गए।’’नवाज शरीफ इस समय लंदन में रह रहे हैं।

मरियम के ट्वीट से बचाव की मुद्रा में आए वित्तमंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने कहा कि संशोधन में कोई नया कर नहीं लगाया गया है। उन्होंने ट्वीट किया , ‘‘कीमतों में वृद्धि या कमी पाकिस्तान स्टेट ऑयल द्वारा खरीद के अनुसार होती है।’’

इस्माइल ने बाद में कहा, ‘‘वह आसान लक्ष्य है। यह ठीक है लेकिन कीमतों में बदलाव केवल पाकिस्तान स्टेट ऑयल की लागत को इंगित करता है और इसमें कोई कर शामिल नहीं है।

भाषा धीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)