मिशेल कोएल ने शानदार लेखन के लिए एमी पुरस्कार जीता |

मिशेल कोएल ने शानदार लेखन के लिए एमी पुरस्कार जीता

मिशेल कोएल ने शानदार लेखन के लिए एमी पुरस्कार जीता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : September 20, 2021/11:48 am IST

लॉस एंजिलिस, 20 सितंबर (भाषा) अभिनेत्री एवं लेखिका मिशेल कोएल ने अपने प्रशंसित कार्यक्रम ‘आई मे डेस्ट्रॉय यू’ के लिए शानदार लेखन का एमी पुरस्कार जीता है और यह पुरस्कार उन्होंने ‘यौन उत्पीड़न के शिकार रहे लोगों’ को समर्पित किया है।

एचबीओ पर प्रसारित यह कार्यक्रम यौन उत्पीड़न से संबंधित कोएल के निजी अनुभवों से प्रेरित है। कोएल ने कार्यक्रम में अराबेला का किरदार निभाया है जो एक नाइटक्लब में मादक पदार्थ खिलाए जाने के बाद यौन उत्पीड़न का शिकार हो जाती है। लेकिन इसके बाद वह अपने जीवन को फिर से पटरी पर लाने का प्रयास करती है।

इस पुरस्कार के लिए कोएल के कार्यक्रम के साथ ‘मेयर ऑफ ईस्टटाउन’, ‘द क्वीन्स गैम्बिट’ और ‘वांडा विजन’ नामांकित थे।

‘आई मे डेस्ट्रॉय यू’ का निर्माण, लेखन और सह-निर्देशन कोएल और सैम मिलर ने किया है और पिछली जून में प्रसारण के बाद इसे लोगों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली।

अपने संबोधन में कोएल ने कहा, ‘‘मैंने लेखन में थोड़ा बहुत करने का प्रयास किया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं यह कहानी यौन उत्पीड़न के शिकार रहे हर एक शख्स को समर्पित करना चाहती हूं।’’

कार्यक्रम ने कंटेम्पररी कॉस्ट्यूम्स, म्युजिक सुपरविजन, कास्टिंग फॉर ए लिमिटेड सीरीज, डाइरेक्टिंग फॉर ए लिमिटेड सीरीज (दो बार), किसी कार्यक्रम के लिए सहायक अभिनेता (पापा एस्सीड्यू को) का पुरस्कार श्रेणी में वाहवाही बटोरी।

‘आई मे डिस्ट्रॉय यू’ की यह जीत इस साल के गोल्डन ग्लोब्स से हटने की घटना के महीनों बाद आई है। हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन की टाइम्स जांच के बाद कार्यक्रम को लेकर विवाद हुआ था। जांच में पता चला कि संगठन में कोई अश्वेत मतदाता नहीं था। बाद में कार्यक्रम ने बाफ्टा अवार्ड्स में लघु श्रृंखला और प्रमुख अभिनेत्री की श्रेणियों में दो ट्राफियां हासिल कीं।

भाषा सुरभि शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers