Must come to the wedding, eat as much as the gift, strange condition for the guests

शादी में जरूर आना, जितने का गिफ्ट उतने का ही खाना, मेहमानों के लिए अजीबो गरीब शर्त

Must come to the wedding, eat as much as the gift, strange condition for the guests

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : September 17, 2021/6:27 pm IST

वाशिंगटनः सोशल मीडिया में इन दिनों शादी का एक कार्ड जमकर वायरल हो रहा है। शादी के इस कार्ड की खासियत ये है कि समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों के लिए एक अजीब शर्ते रखी गई है। मेहमानों के लिए कहा गया है कि जो मेहमान जैसा गिफ्ट देगा, उसके हिसाब से खाना मिलेगा। इतना ही नहीं शादी में आने-वाले मेहमानों के लिए 4 कैटेगेरी बनाई गई है। जिसमें अलग -अलग गिफ्ट के हिसाब से खाना रखा गया है।

 

READ MORE :अब स्कूलों में ही होगी आईटीआई की पढ़ाई, एक साथ चलेंगे दो कोर्स, सीएम भूपेश ने की संयुक्त पाठ्यक्रम की शुरूआत

इस कार्ड के हिसाब से मेहमानों के लिए 250 डॉलर यानि लगभग 18000 रुपए की कीमत का गिफ्ट लाना होगा। इस कैटेगिरी में आने वाले रिश्तेदारों को रोस्टेड चिकन या स्वॉर्डफिश परोसी जाएगी। दूसरी कैटेगिरी के लोगों को लगभग 36000 रुपए का गिफ्ट लाना होगा। इन लोगों को रोस्टेड चिकन या स्वॉर्डफिश के साथ-साथ पका हुआ सेल्मन और कटा हुआ स्टेक परोसा जाएगा। तीसरी कैटेगिरी यानि 73,000 रुपए के गिफ्ट लाने पर लॉबस्टर टेल्स और फ़िले मिग्नॉन्स परोसा जाएगा। इसे Golden Gift का नाम दिया गया है।

 

READ MORE : एससीओ-सीएसटीओ आउटरीच शिखर सम्मेलन को पीएम मोदी ने किया संबोधित, अफगानिस्तान के घटनाक्रमों पर जाहिर की चिंता

वहीं चौथे कैटेगिरी को Platinum Gifts का नाम दिया गया है। इस कैटेगिरी के लोगों को लगभग पौने दो लाख रुपए का गिफ्ट लाना होगा। इन लोगों को ऊपर की तीनों कैटेगिरी में परोसे जाने वाले भोजन के अलावा शैंपेन और लॉबस्टर भी परोसा जाएगा।