मैड्रिड में यूक्रेनी दूतावास में विस्फोट में एक घायल |

मैड्रिड में यूक्रेनी दूतावास में विस्फोट में एक घायल

मैड्रिड में यूक्रेनी दूतावास में विस्फोट में एक घायल

: , November 30, 2022 / 10:42 PM IST

मैड्रिड, 30 नवंबर (एपी) मैड्रिड में यूक्रेनी दूतावास में बुधवार को एक छोटा धमाका हुआ, जिसकी स्पेन पुलिस जांच कर रही है। गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

मीडिया को जारी एक बयान में मंत्रालय ने कहा कि पुलिस को बताया गया कि दूतावास में एक कर्मचारी पत्र संभालते समय विस्फोट के कारण मामूली रूप से घायल हो गया।

यूक्रेनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ओलेह निकोलेंको ने कहा कि मैड्रिड में दूतावास को एक लिफाफा मिला।

निकोलेंको ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया, “जांच के दौरान, लिफाफा दूतावास के प्रबंधक के हाथ में फट गया”, प्रबंधक को हल्की चोटें आईं, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है और आवश्यक चिकित्सा सहायता दी जा रही है। उनकी जान को कोई खतरा नहीं है।” उन्होंने कहा कि दूतावास के अन्य कर्मचारी सुरक्षित हैं।

यूक्रेनी विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने तुरंत सभी यूक्रेनी दूतावासों की सुरक्षा कड़ी करने के आदेश दिये। उन्होंने स्पेन के अपने समकक्ष से हमले की जांच के लिए तत्काल कदम उठाने को कहा।

निकोलेंको ने कहा, “इस विस्फोट के पीछे जो भी है, वे यूक्रेनी राजनयिकों को डराने या यूक्रेन को सशक्त बनाने में रूसी आक्रमण का मुकाबला करने के उनके दैनिक प्रयासों को रोकने में सफल नहीं होंगे।”

मंत्रालय ने कहा कि कार्यकर्ता बिना किसी सहायता के स्वास्थ्य केंद्र गया। स्पेनिश नेशनल टेलीविजन ने कहा कि उन्हें बाद में छुट्टी दे दी गई।

एपी जितेंद्र दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)