पाकिस्तानी सेना के प्रमुख बाजवा ने क्षेत्र में बदलते सुरक्षा हालात की समीक्षा की |

पाकिस्तानी सेना के प्रमुख बाजवा ने क्षेत्र में बदलते सुरक्षा हालात की समीक्षा की

पाकिस्तानी सेना के प्रमुख बाजवा ने क्षेत्र में बदलते सुरक्षा हालात की समीक्षा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : October 5, 2021/9:46 pm IST

(सज्जाद हुसैन)

इस्लामाबाद, पांच अक्टूबर (भाषा) पाकिस्तान की सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने सीमा प्रबंधन और आंतरिक सुरक्षा पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करते हुए क्षेत्र में बदलते सुरक्षा हालात की मंगलवार को समीक्षा की।

सेना ने एक बयान जारी कर बताया कि चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल बाजवा ने रावलपिंडी में पाकिस्तानी सेना के मुख्यालय में आयोजित कोर कमांडरों के 244वें सम्मेलन की अध्यक्षता की। इस बैठक में सीमा प्रबंधन और आंतरिक सुरक्षा पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करते हुए क्षेत्र में बदलते सुरक्षा हालात की समीक्षा की गई।

बयान में कहा गया है कि सम्मेलन में ‘‘पाकिस्तान को अस्थिर करने और कड़ी मेहनत से स्थापित की गई शांति और स्थिरता को नुकसान पहुंचाने की विरोधी शक्तियों की नापाक कोशिशों को विफल करने’’ के लिए किए जा रहे उपायों से अवगत कराया गया।

बाजवा ने विदेशी सेनाओं के साथ गठजोड़ बढ़ाने और आतंकवाद रोधी अभियानों में संयुक्त अभ्यासों समेत प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित किए जाने तथा सेना की अभियानगत तैयारियों की सराहना की।

सम्मेलन में अफगानिस्तान में बढ़ते मानवीय और सुरक्षा संकट पर भी चिंता व्यक्त की गई। इस दौरान इस बात को रेखांकित किया गया कि अफगानिस्तान और क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सार्थक प्रयास और उसका निरंतर सहयोग अनिवार्य हैं।

भाषा सिम्मी दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)