पाकिस्तान में विपक्ष के नेता फवाद चौधरी को राजद्रोह मामले में दो दिन की रिमांड पर भेजा गया |

पाकिस्तान में विपक्ष के नेता फवाद चौधरी को राजद्रोह मामले में दो दिन की रिमांड पर भेजा गया

पाकिस्तान में विपक्ष के नेता फवाद चौधरी को राजद्रोह मामले में दो दिन की रिमांड पर भेजा गया

:   Modified Date:  January 28, 2023 / 09:36 PM IST, Published Date : January 28, 2023/9:36 pm IST

इस्लामाबाद, 28 जनवरी (भाषा) इस्लामाबाद की एक अदालत ने शनिवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के वरिष्ठ नेता फवाद चौधरी को एक संवैधानिक संस्था के खिलाफ कथित रूप से हिंसा भड़काने के एक मामले में दो दिन की रिमांड पर भेज दिया। मीडिया में आई खबरों से यह जानकारी दी गई।

‘डॉन’ अखबार की खबर के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी सहयोगी फवाद को बुधवार को संवैधानिक संस्था (पाकिस्तान निर्वाचन आयोग) के खिलाफ कथित रूप से हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

पाकिस्तान निर्वाचन आयोग के सचिव की शिकायत पर इस्लामाबाद के कोहसर पुलिस थाने में चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किये जाने के बाद यह कार्रवाई की गई।

पूर्व सूचना और प्रसारण मंत्री चौधरी निर्वाचन आयोग के सदस्यों को सार्वजनिक रूप से ‘‘धमकी’’ देने के लिए राजद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ताहिर महमूद खान के निर्देश पर चौधरी को शनिवार को काले कपड़े से सिर ढककर अदालत लाया गया था, जिन्होंने कहा कि अदालत में एक संदिग्ध की उपस्थिति उन मामलों में अनिवार्य है, जहां जांचकर्ता रिमांड चाहते हैं।

अदालत ने इससे पहले पुलिस को चौधरी को अदालत में पेश करने का निर्देश देकर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

शनिवार को जारी आदेश में न्यायिक मजिस्ट्रेट ने इस्लामाबाद पुलिस को पूर्व मंत्री को उनकी रिमांड अवधि समाप्त होने पर 30 जनवरी को उनकी अदालत में पेश करने का आदेश दिया।

भाषा

शफीक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers