डॉक्टर ने कहा- हां मै हूं आतंकवादी, करना चाहता था यहां हमला, हुआ गिरफ्तार |

डॉक्टर ने कहा- हां मै हूं आतंकवादी, करना चाहता था यहां हमला, हुआ गिरफ्तार

पाकिस्तान के एक डॉक्टर और मायो क्लिनिक के पूर्व कर्मचारी ने मंगलवार को आतंकवाद संबंधी एक आरोप स्वीकार कर लिया।

Edited By: , August 17, 2022 / 09:16 AM IST

Pakistani doctor pleads guilty to terrorism charge : सेंट पॉल (अमेरिका), 17 अगस्त । पाकिस्तान के एक डॉक्टर और मायो क्लिनिक के पूर्व कर्मचारी ने मंगलवार को आतंकवाद संबंधी एक आरोप स्वीकार कर लिया।

उसने दो साल से अधिक समय पहले संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के मुखबिरों को यह बताया था कि वह इस्लामिक स्टेट समूह के प्रति निष्ठा रखता है और अमेरिका में अकेले हमलों को अंजाम देना चाहता है। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

अदालत के ऑनलाइन उपलब्ध दस्तावेजों के अनुसार, मोहम्मद मसूद ने एक विदेशी आतंकवादी संगठन को साजो सामान संबंधी सहयोग मुहैया कराने के प्रयास का एक आरोप स्वीकार कर लिया। अभी यह नहीं बताया गया है कि सजा किस दिन सुनायी जाएगी।

read more: लॉकडाउन की दहशत..! कोरोना का मामला सुनते ही क्वारंटाइन से भागे लोग, वीडियो हुआ वायरल

Pakistani doctor pleads guilty to terrorism charge : अभियोजकों ने बताया कि मसूद कार्य वीजा पर अमेरिका आया था। उन्होंने आरोप लगाया कि मसूद ने एफबीआई के मुखबिरों को इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के सदस्य समझकर जनवरी 2020 से कई जानकारियां दीं। उसने बताया कि वह इस समूह तथा इसके नेता के प्रति निष्ठा रखता है।

अभियोजकों ने बताया कि मसूद ने आईएस के लिए लड़ने के वास्ते सीरिया जाने तथा अमेरिका में अकेले हमलों को अंजाम देने का इरादा जताया था।

read more: 24 घंटे से बंद है शबरी सेतू, लगी वाहनों की लंबी कतार, जिला प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

मायो क्लिनिक ने पहले पुष्टि की थी कि मसूद मिनेसोटा में रोचेस्टर के एक चिकित्सा केंद्र में उसका पूर्व कर्मचारी था लेकिन वह गिरफ्तारी के वक्त क्लिनिक में काम नहीं करता था।