तालिबान की धमकी के बाद पीआईए ने इस्लामाबाद से काबुल तक की उड़ानें निलंबित की

तालिबान की धमकी के बाद पीआईए ने इस्लामाबाद से काबुल तक की उड़ानें निलंबित की

Edited By: , October 14, 2021 / 09:35 PM IST

इस्लामाबाद, 14 अक्टूबर (भाषा) पाकिस्तान की राष्ट्रीय विमानन कंपनी ने बृहस्पतिवार को “सुरक्षा कारणों के चलते” अफगानिस्तान जाने वाली उड़ानें निलंबित कर दीं। इससे कुछ घंटे पहले तालिबान सरकार ने कहा था कि जब तक काबुल से इस्लामाबाद तक का किराया घटा कर पिछली दरों तक नहीं लाया जाता तब तक के लिए एयरलाइन पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

डॉन अखबार की खबर के अनुसार, ‘पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन’ (पीआईए) के एक प्रवक्ता ने बताया कि एयरलाइन की काबुल सेवा अगली नोटिस तक निलंबित रहेगी। वर्तमान में पीआईए और अफगानिस्तान की निजी स्वामित्व वाली कंपनी ‘काम एयर’ काबुल तक ऊंची दरों पर चार्टर उड़ानों का परिचालन कर रही है।

बृहस्पतिवार को तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने कहा कि पीआईए और अफगान काम एयर से काबुल-इस्लामाबाद का किराया कम करना पड़ेगा अन्यथा उन्हें विमानों का परिचालन रोकना होगा। अफगानिस्तान के परिवहन और नागर विमानन मंत्रालय की ओर से लिखे गए एक पत्र में कहा गया कि पीआईए और काम एयर को काबुल से इस्लामाबाद के बीच किराया उस दर पर लाना होगा जो 15 अगस्त से पहले था।

काबुल से बाहर नियमित उड़ानें संचालित करने वाली पीआईए एकमात्र विदेशी कंपनी है। बीबीसी उर्दू की खबर के अनुसार, इस्लामाबाद तक की विमान सेवा के लिए अगस्त की तुलना में 10 गुना किराया वसूला जा रहा है।

भाषा यश माधव

माधव