सीरिया में गैस पाइपलाइन पर हमले के बाद बिजली आपूर्ति प्रभावित |

सीरिया में गैस पाइपलाइन पर हमले के बाद बिजली आपूर्ति प्रभावित

सीरिया में गैस पाइपलाइन पर हमले के बाद बिजली आपूर्ति प्रभावित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 18, 2021/5:51 pm IST

दमिश्क, 18 सितंबर (एपी) सीरिया की राजधानी दमिश्क के दक्षिण-पूर्व में प्राकृतिक गैस की पाइपलाइन पर विस्फोटक से हमले के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई लेकिन जल्द ही इसे बहाल कर दिया गया। देश के ऊर्जा मंत्री ने यह जानकारी दी।

हमले की फिलहाल किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है। सीरिया के तेल और गैस संबंधी आधारभूत संरचना को निशाना बनाकर इससे पहले भी हमले किए गए हैं।

सीरिया के ऊर्जा मंत्री हसन अल जमील ने बताया कि दमिश्क के दक्षिण-पूर्व में शुक्रवार को पाइपलाइन को निशाना बनाया गया। इस पाइपलाइन के जरिए देश के ऊर्जा संयंत्रों के लिए 50 प्रतिशत ईंधन की आपूर्ति होती है। उन्होंने कहा कि हमले से ट्रांसमिशन में दिक्कतों के कारण देश के विभिन्न इलाकों में बिजली सेवा प्रभावित हुई।

अल जमील ने बताया कि शनिवार तड़के बिजली आपूर्ति बहाल करने का काम शुरू किया गया और सभी प्रांतों में बिजली सेवा बहाल कर दी गई। उन्होंने कहा कि मरम्मत संबंधी कार्य पूरा होने तक कुछ दिक्कतें हो सकती हैं। तेल मंत्रालय के एक बयान में कहा गया कि ‘‘दक्षिणी सीरिया के हरन अल अवामिद इलाके में आतंकवादी हमले में अरब नेचुरल गैस पाइपलाइन’’ को निशाना बनाया गया।

एपी आशीष दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)