प्रधानमंत्री जॉनसन पर डाउनिंग स्ट्रीट में पार्टियां करने के नये आरोप लगे |

प्रधानमंत्री जॉनसन पर डाउनिंग स्ट्रीट में पार्टियां करने के नये आरोप लगे

प्रधानमंत्री जॉनसन पर डाउनिंग स्ट्रीट में पार्टियां करने के नये आरोप लगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : January 14, 2022/7:53 pm IST

लंदन, 14 जनवरी (भाषा) ब्रिटेन में लागू सख्त लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री के सरकारी कार्यालय/आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट में पार्टी के आयोजन को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पर और पार्टियों के आयोजन के आरोप लगने के बाद शुक्रवार को नेतृत्व की ओर से दबाव बढ़ता दिखा।

‘पार्टीगेट’ कहे जा रहे इस पूरे विवाद के बीच ‘द डेली टेलीग्राफ’ ने खबर दी है कि दो फेयरवेल पार्टियों का आयोजन किया गया और 17 अप्रैल, 2021 की अलसुबह तक करीब 30 लोग पार्टी में शराब पीते और डांस करते रहे।

गौरतलब है कि इस पार्टी का आयोजन ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार से एक रात पहले किया गया। इस दौरान बंद जगहों में लोगों के एकत्र होने पर लगे सख्त लॉकडाउन के कारण महारानी सामाजिक दूरी के नियम पर अमल को लेकर अपने पति के अंतिम संस्कार में अकेले ही बैठीं।

अप्रैल में हुई इस पार्टी के केन्द्र रहे प्रधानमंत्री जॉनसन के पूर्व संचार निदेशक जेम्स स्लैक ने कहा, ‘‘यह आयोजन उस वक्त नहीं होना चाहिए थ, जब हुआ। मैं दिल से माफी मांगता हूं और इसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं।’’

फिलहाल ‘द सन’ अखबार में डिप्टी एडिटर-इन-चीफ के पद पर कार्यरत स्लैक ने ‘‘लोगों को पहुंची तकलीफ और उनके गुस्से को लेकर दिल से माफी मांगी है।’’

हालांकि अप्रैल, 2021 में हुई दोनों ही पार्टियों में जॉनसन ने हिस्सा नहीं लिया था क्योंकि वह सप्ताहांत पर बकिंघमशायर में थे, लेकिन इनके बारे में खबरें आने के बाद ब्रिटिश सरकार के घर में नियमों के उल्लंघन की बात स्पष्ट हुई है।

मंत्रियों का कहना है कि इस मामले में शीर्ष नौकरशाह सु ग्रे द्वारा की जा रही आंतरिक जांच से तय होगा कि किस तरह की गलती हुई और इसलिए जांच पूरी होने तक फैसला सुरक्षित रखना चाहिए।

एपी अर्पणा पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers