प्रियंका चोपड़ा जोनस ने एमी पुरस्कार में नामित होने के लिए वीर दास को दी बधाई |

प्रियंका चोपड़ा जोनस ने एमी पुरस्कार में नामित होने के लिए वीर दास को दी बधाई

प्रियंका चोपड़ा जोनस ने एमी पुरस्कार में नामित होने के लिए वीर दास को दी बधाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : November 24, 2021/4:04 pm IST

लॉस एंजिलिस (अमेरिका), 24 नवंबर (भाषा) अदाकारा एवं निर्माता प्रियंका चोपड़ा जोनस ने भारतीय अभिनेता एवं कॉमेडियन वीर दास को 2021 अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कार में नामित होने के लिए बधाई दी है।

दास को उनके नेटफ्लिक्स कॉमेडी स्पेशल ‘वीर दास: फॉर इंडिया’ के लिए कॉमेडी श्रेणी में नामित किया गया था। इस श्रेणी में ‘कॉल माय एजेंट’ सीजन-4 को पुरस्कार मिला।

प्रियंका ने सोशल मीडिया मंच ‘इंस्टाग्राम’ पर दास की एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा, ‘‘बधाई हो वीर दास। आपने हमारा नाम रोशन किया है।’’

दास इन दिनों ‘ऑय कम फ्रॉम टू इंडियाज’ कविता के लिए चर्चा में हैं। उन्हें वाशिंगटन में किए गए इस शो के लिए काफी सराहना भी मिली और कुछ नाराज लोगों ने उनके खिलाफ पुलिस शिकायत भी दर्ज की है।

दास ने पुरस्कार समारोह में उन्हें मात देने वाले ‘कॉल मार्य एजेंट’ की तारीफ करते हुए मंगलवार को कहा था कि उन्हें यह शो काफी पसंद है।

उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘‘ मुझे अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी की श्रेणी में नामित किया गया था। ‘कॉल माई एजेंट’ एक बेहतरीन शो है। मुझे जीतना पसंद है… लेकिन देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए काफी सम्मान की बात है।’’

दास के अलावा, एमी पुरस्कार में इस साल अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी को नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘सीरियस मैन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में नामित किया गया था। इस श्रेणी में स्कॉटिश अभिनेता डेविड टेनेंट ने जीत हासिल की है। वहीं, ‘डिज्नी+हॉटस्टार’ की सीरीज ‘आर्या’ को सर्वश्रेष्ठ ड्रामा की श्रेणी में नामित किया गया था। हालांकि, इस श्रेणी में इज़राइल की सीरीज ‘तेहरान’ को पुरस्कार से नवाजा गया।

निर्देशक रिची मेहता की ‘दिल्ली क्राइम’ को पिछले साल सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज की श्रेणी में एमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

भाषा निहारिका सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)