रूस ने पूर्वी क्षेत्र में की भारी गोलाबारी, यूक्रेन ने महत्वपूर्ण पुल पर हमला किया |

रूस ने पूर्वी क्षेत्र में की भारी गोलाबारी, यूक्रेन ने महत्वपूर्ण पुल पर हमला किया

रूस ने पूर्वी क्षेत्र में की भारी गोलाबारी, यूक्रेन ने महत्वपूर्ण पुल पर हमला किया

: , August 13, 2022 / 10:30 PM IST

कीव (यूक्रेन), 13 अगस्त (एपी) रूस की सेना ने लड़ाई में आगे बढ़ने का दावा करते हुए रातभर यूक्रेन के रिहायशी इलाकों पर गोलाबारी की, जबकि यूक्रेन की सेना ने रूसी कब्जे वाले एक दक्षिणी क्षेत्र को वापस लेने की कोशिश के तहत खेरसॉन क्षेत्र में एक नदी पर बने पुल पर हमला किया।

मेयर कार्यालय के अनुसार, शुक्रवार रात क्रामतोर्स्क शहर पर रूस के एक रॉकेट हमले में तीन लोगों की मौत हो गई तथा 13 अन्य घायल हो गए।

देश के युद्धग्रस्त पूर्वी क्षेत्र में क्रामतोर्स्क यूक्रेनी सेना का मुख्यालय है।

रूसी रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को दावा किया कि उसके बलों ने प्रांतीय राजधानी डोनेट्स्क शहर के बाहरी इलाके में पिस्की नामक गांव पर कब्जा कर लिया है।

वहीं, यूक्रेन की सेना ने शनिवार को कहा कि उसके बलों ने अवदीवका और बखमुट की ओर आगे बढ़ने के लिए रूस की सेना द्वारा रात भर किए गए प्रयास को विफल कर दिया है।

रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इगोर कोनाशेनकोव ने यह भी दावा किया कि डोनेट्स्क शहर से 120 किलोमीटर उत्तर में क्रामतोर्स्क के पास रूस ने अमेरिका द्वारा भेजे गए कई रॉकेट लॉन्चर और गोला-बारूद को नष्ट कर दिया।

यूक्रेन के अधिकारियों ने किसी सैन्य नुकसान की पुष्टि नहीं की, लेकिन कहा कि शुक्रवार को क्रामतोर्स्क पर रूस द्वारा दागी गईं मिसाइलों से 20 आवासीय इमारत नष्ट हो गईं।

भाषा नेत्रपाल पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)