स्वास्थ्य संबंधी परेशानी के बाद रूसी विदेश मंत्री को अस्पताल ले जाया गया : इंडोनेशियाई अधिकारी |

स्वास्थ्य संबंधी परेशानी के बाद रूसी विदेश मंत्री को अस्पताल ले जाया गया : इंडोनेशियाई अधिकारी

स्वास्थ्य संबंधी परेशानी के बाद रूसी विदेश मंत्री को अस्पताल ले जाया गया : इंडोनेशियाई अधिकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : November 14, 2022/4:54 pm IST

नुसा दुआ (इंडोनेशिया), 14 नवंबर (एपी) जी-20 शिखर सम्मलेन में शामिल होने बाली पहुंचे रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी के बाद अस्पताल ले जाया गया है। इंडोनेशिया के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

हालांकि, रूस ने इसका खंडन किया है।

लावरोव मंगलवार को शुरू होने वाले सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए रविवार शाम को बाली पहुंचे।

रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने लावरोव को अस्पताल में भर्ती कराए जाने की खबरों का खंडन किया। हालांकि, उन्होंने इस बात की पुष्टि नहीं की कि लावरोव का उपचार किया गया या नहीं?

मारिया ने लावरोव का एक वीडियो साझा किया, जिसमें वह बिल्कुल स्वस्थ नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में लावरोव से उनका उपचार किये जाने संबंधी खबरों पर टिप्पणी करने को कहा गया था।

वीडियो में लावरोव को कहते सुना जा सकता है, ‘‘वे हमारे राष्ट्रपति के बारे में पिछले 10 साल से लिख रहे हैं कि वह बीमार हैं। यह एक तरह का खेल है, जो राजनीति में कोई नयी बात नहीं है।’’

रूस की समाचार एजेंसी ‘तास’ ने लावरोव के हवाले से कहा, ‘‘ मैं होटल में हूं, कल के सम्मेलन के लिए सामग्री का अध्ययन कर रहा हूं।’’

वहीं, इंडोनेशिया के तीन सरकारी और चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि प्रांतीय राजधानी देनपसार के संग्लाह अस्पताल में लावरोव का उपचार किया जा रहा था।

उन्होंने अधिक विवरण साझा नहीं किया। हालांकि, दो व्यक्तियों ने कहा कि लावरोव का हृदय संबंधी परेशानी के लिये उपचार किया गया।

एपी शफीक दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)