रूसी सैनिक ने यूक्रेन के नागरिक को मारने की बात कबूली, उसकी विधवा से माफी की गुहार लगाई |

रूसी सैनिक ने यूक्रेन के नागरिक को मारने की बात कबूली, उसकी विधवा से माफी की गुहार लगाई

रूसी सैनिक ने यूक्रेन के नागरिक को मारने की बात कबूली, उसकी विधवा से माफी की गुहार लगाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : May 19, 2022/10:17 pm IST

कीव, 19 मई (एपी) यूक्रेन में युद्ध शुरू होने के बाद से पहले युद्ध अपराध मुकदमे का सामने कर रहे एक रूसी सैनिक ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने दो अधिकारियों के आदेश पर एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी। उसने मारे गये व्यक्ति की विधवा से माफी की गुहार लगाई।

सार्जेंट वादिम शिशिमरीन ने अदालत से कहा कि अधिकारियों ने इस बात पर जोर दिया था कि यूक्रेनी नागरिक जो सेलफोन पर बात कर रहा था, यूक्रेन के सैनिकों को उनके ठिकाने के बारे में बता सकता है।

रूस के हमले शुरू होने के चार दिन बाद 28 फरवरी को उत्तर पूर्व सूमी क्षेत्र के एक गांव में कार की खुली खिड़की से यूक्रेन के शख्स के सिर में गोली मारी गयी थी। इस मामले में दोषी पाये जाने पर सार्जेंट (21) को उम्रकैद की सजा सुनाई जा सकती है।

सुस्त दिख रहे शिशिमरीन ने कहा कि पहले उसने निहत्थे नागरिक को गोली मारने के अपने कमांडिंग अधिकारी के आदेश को नहीं माना, लेकिन जब दूसरे अधिकारी ने भी दबाव डाला तो उसके पास गोली चलाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

बुधवार को हुई सुनवाई में शिशिमरीन ने आरोपों को कबूल किया।

उसने बृहस्पतिवार को मारे गये यूक्रेनी नागरिक की पत्नी से उसे माफ करने को कहा, जो सुनवाई के दौरान पेश हुई थी।

यूक्रेनी नागरिक की विधवा पत्नी शेलीपोवा ने अदालत से कहा कि शिशिमरीन को उसके पति की हत्या के लिए उम्रकैद की सजा दी जानी चाहिए।

एपी वैभव दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)