शहबाज शरीफ एससीओ शिखर सम्मेलन के दौरान चीनी राष्ट्रपति शी से कर सकते हैं मुलाकात : खबर |

शहबाज शरीफ एससीओ शिखर सम्मेलन के दौरान चीनी राष्ट्रपति शी से कर सकते हैं मुलाकात : खबर

शहबाज शरीफ एससीओ शिखर सम्मेलन के दौरान चीनी राष्ट्रपति शी से कर सकते हैं मुलाकात : खबर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : August 17, 2022/1:49 pm IST

इस्लामाबाद, 17 अगस्त (भाषा) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ उज्बेकिस्तान में अगले महीने शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन से इतर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ द्विपक्षीय बैठक कर सकते हैं।

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की एक खबर के मुताबिक, राष्ट्रपति शी के समरकंद में 15 और 16 सितंबर को होने वाले एससीओ शिखर सम्मेलन में भाग लेने की उम्मीद है।

एससीओ के सदस्य देशों में पाकिस्तान, चीन, रूस, भारत और मध्य एशियाई देश उज्बेकिस्तान, कजाखस्तान, ताजिकिस्तान तथा किर्गिस्तान शामिल हैं।

अखबार ने सूत्रों के हवाले से बताया कि राष्ट्रपति शी और प्रधानमंत्री शहबाज के बीच एससीओ शिखर वार्ता से इतर एक द्विपक्षीय बैठक होने की योजना है।

बहरहाल, अभी आधिकारिक तौर पर यह साफ नहीं हुआ है कि राष्ट्रपति शी खुद शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे या नहीं। कुछ खबरों से संकेत मिलता है कि वह कोविड-19 संबंधी सख्त प्रोटोकॉल के कारण वर्चुअल रूप से शिखर सम्मेलन में शामिल हो सकते हैं।

सूत्रों ने यह भी बताया कि पाकिस्तान, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और शहबाज के बीच द्विपक्षीय बैठक की संभावना भी तलाश रहा है। हालांकि, अभी कुछ तय नहीं है।

रूस के विदेश मंत्री सर्गेइ लावरोव ने एक अनौपचारिक बैठक में पाकिस्तान के अपने समकक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी को मॉस्को की यात्रा का निमंत्रण दिया है।

भाषा गोला मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)