शहबाज शरीफ ने बलूचिस्तान के लोगों से विदेशी निवेशकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया |

शहबाज शरीफ ने बलूचिस्तान के लोगों से विदेशी निवेशकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया

शहबाज शरीफ ने बलूचिस्तान के लोगों से विदेशी निवेशकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : June 25, 2022/3:19 pm IST

(सज्जाद हुसैन)

इस्लामाबाद, 25 जून (भाषा) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अशांत बलूचिस्तान प्रांत के ग्वादर के लोगों से चीनी निवेशकों समेत विदेशी निवेशकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया, जो गरीब लेकिन संसाधन संपन्न प्रांत के विकास के लिए भारी निवेश कर रहे हैं।

ग्वादर चीन द्वारा विकसित और संचालित रणनीतिक बंदरगाह के लिए जाना जाता है, जहां हाल ही में चीनी श्रमिकों सहित विदेशी नागरिकों पर आतंकवादी हमले हुए हैं।

अप्रैल में प्रधानमंत्री बनने के बाद शहबाज ने शुक्रवार को दूसरी बार क्षेत्र का दौरा किया और ग्वादर बिजनेस सेंटर में मछुआरों व अन्य लोगों की एक सभा को संबोधित किया।

समाचार पत्र ‘द डॉन’ की खबर के अनुसार शरीफ ने लोगों से कहा कि मित्र देश पाकिस्तान की मदद करना चाहते हैं और उन्हें सुरक्षा मुहैया कराना उनकी जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा “चीन, सऊदी अरब, यूएई, तुर्की, कतर और अन्य देश 75 वर्षों से पाकिस्तान को वित्तीय और राजनयिक मदद व सहयोग दे रहे हैं और देश को मुश्किल समय से बाहर निकाल रहे हैं।

उन्होंने कहा, ”अगर हम उनके निवेशकों, इंजीनियरों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाते हैं, तो वे वापस चले जाएंगे।”

भाषा

जोहेब दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers