सिंगापुर के विदेश मंत्री बालकृष्णन ने भारत की आजादी की 75वीं सालगिरह पर जयशंकर को बधाई दी |

सिंगापुर के विदेश मंत्री बालकृष्णन ने भारत की आजादी की 75वीं सालगिरह पर जयशंकर को बधाई दी

सिंगापुर के विदेश मंत्री बालकृष्णन ने भारत की आजादी की 75वीं सालगिरह पर जयशंकर को बधाई दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : August 15, 2022/3:38 pm IST

(गुरदीप सिंह)

सिंगापुर, 15 अगस्त (भाषा) सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन ने सोमवार को अपने भारतीय समकक्ष एस. जयशंकर को भारत की आजादी की 75वीं सालगिरह पर बधाई दी।

इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंध निरंतर बढ़ते रहेंगे तथा वे और प्रगाढ़ होंगे।

भारतीय मूल के बालकृष्णन ने ट्वीट किया,‘‘ मेरे अच्छे मित्र डॉ. एस. जयशंकर और भारत में मौजूद दोस्तों को बधाई देता हूं, जो आजादी की 75वीं सालगिरह मना रहे हैं।’’

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मुझे भरोसा है जैसे-जैसे सिंगापुर और भारत सहयोग बढ़ाएंगे, दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंध और मजबूत होते जाएंगे।’’

इस बीच, भारतीय नौसेना का गश्ती पोत आईएनएस सरयू के 16 सदस्यीय बैंड ने यहां भारतीय उच्चायोग में देशभक्ति गीतों के धुन बजाए। यह कार्यक्रम सभी छह महाद्वीपों में आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के भारतीय नौसेना की पहल के तहत आयोजित किया गया।

उच्चायोग ने सोमवार को कहा कि चालक दल के 160 सदस्यों के साथ आईएनएस सरयू सिंगापुर तिरंगा फहराने आया है।

उल्लेखनीय है कि ग्रैंग रोड उच्चायोग परिसर में भारत का स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए आयोजित कार्यक्रम में उच्चायुक्त पी कुमारन के साथ 800 से अधिक भारतीय मौजूद रहे।

भारतीय स्कूलों के छात्रों ने देशभक्ति गीतों पर नृत्य प्रस्तुति दी। कोविड-19 महामारी के बाद पहली बार स्वतंत्रत दिवस कार्यक्रम पारंपरिक रूप से आयोजित किया गया था।

सिंगापुर स्थित भारतीय उच्चायोग में पहली बार ध्वजारोहण समारोह में भारतीय सेना की तीनों अंगों की टुकड़ियों ने हिस्सा लिया।

भाषा धीरज अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)