सिंगापुर के प्रधानमंत्री ने देश में अनिश्चितकालीन लॉकडाउन से किया इनकार |

सिंगापुर के प्रधानमंत्री ने देश में अनिश्चितकालीन लॉकडाउन से किया इनकार

सिंगापुर के प्रधानमंत्री ने देश में अनिश्चितकालीन लॉकडाउन से किया इनकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 24, 2021/3:58 pm IST

(गुरदीप सिंह)

सिंगापुर, 24 अक्टूबर (भाषा) सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने कहा है कि देश अनिश्चितकालीन लॉकडाउन में नहीं रह सकता है जिससे जनजीवन ठहर जाए, लेकिन ऐसा भी नहीं होने दिया जा सकता कि हालात बेकाबू हो जाएं।

ली ने शनिवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘हमें इन परिस्थितियों का सामना करते हुए कोविड-19 के साथ सुरक्षित जीवन जीना होगा।’’

सिंगापुर के बहु-मंत्रालयी कार्यबल ने शनिवार को सिंगापुर को प्रभावी तरीके से खोलने के लिए कई उपायों की घोषणा की।

‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ अखबार की खबर के अनुसार इन उपायों में एक जनवरी, 2022 से कार्यस्थल पर लौटने वाले सभी कर्मचारियों के लिए टीकाकरण की आवश्यकता के साथ-साथ चीन के सिनोवैक को राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम में शामिल करना और कुछ गर्भवती महिलाओं के लिए ‘होम रिकवरी’ योजना का विस्तार करना शामिल है।

कार्यबल की सह-अध्यक्षता व्यापार एवं उद्योग मंत्री गान किम योंग, वित्त मंत्री लॉरेंस वोंग और स्वास्थ्य मंत्री ओंग ये कुंग करते हैं।

ली ने अपने पोस्ट में, साप्ताहिक संक्रमण वृद्धि दर का उल्लेख किया। दो हफ्ते पहले, यह आंकड़ा 1.5 था, जिसका मतलब है कि मामले लगभग हर पखवाड़े दोगुने हो रहे हैं। यह अभी 1.15 है जिसका मतलब है कि मामले हर हफ्ते 15 फीसदी बढ़ रहे हैं।

ली ने कहा कि यदि यह दर एक से नीचे चली जाती है और सिंगापुर के अस्पताल एवं गहन देखभाल इकाई की स्थिति स्थिर रहती है, तो कुछ उपायों में ढील दी जा सकती है।

उन्होंने कहा, ‘‘आप में से कई ने प्रतिबंधों के बारे में अपनी निराशा व्यक्त करने के लिए लिखा है, जबकि अन्य ने चिंता व्यक्त की है कि हम बहुत तेजी से लॉकडाउन को खोल रहे हैं। यह एक लंबी यात्रा रही है और अनिश्चितता जारी रहना एवं व्यवधान हम सभी के लिए कठिन है।’’

ऐसे में जब सिंगापुर वायरस के साथ सुरक्षित तरीके से रहने की दिशा में काम कर रहा है, ली ने सभी से अपने हिस्से का काम जारी रखने और सामाजिक जिम्मेदारी निभाने का आग्रह किया।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कोविड​​​​-19 के 3,598 नये मामले सामने आने की जानकारी दी।

भाषा अमित सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers