सिंगापुर ने भारतीय मूल के मलेशियाई मादक पदार्थ तस्कर की फांसी रोकने का आग्रह किया |

सिंगापुर ने भारतीय मूल के मलेशियाई मादक पदार्थ तस्कर की फांसी रोकने का आग्रह किया

सिंगापुर ने भारतीय मूल के मलेशियाई मादक पदार्थ तस्कर की फांसी रोकने का आग्रह किया

: , July 4, 2022 / 05:33 PM IST

कुआलालंपुर, चार जुलाई (एपी) मलेशिया में मृत्युदंड-रोधी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को सिंगापुर की सरकार से भारतीय मूल के एक मलेशियाई मादक पदार्थ तस्कर को इस सप्ताह दी जाने वाली फांसी की सज़ा रोकने का आग्रह किया है। तीन महीने से भी कम समय में यह दूसरा मामला है।

कार्यकर्ताओं ने बताया, कलवंत सिंह को 2016 में सिंगापुर में हेरोइन लाने का दोषी ठहराया गया था। उसे बृहस्पतिवार को फांसी दी जानी है।

अप्रैल के अंत में भारतीय मूल के एक अन्य मलेशियाई मादक पदार्थ तस्कर नागेंद्रन के.धर्मलिंगम को फांसी दिए जाने से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आक्रोश फैल गया था क्योंकि संभवत: वह मानसिक रूप से अस्वस्थ था।

‘एंटी-डेथ पेनल्टी एशिया’ नेटवर्क ने सिंगापुर के दूतावास को एक ज्ञापन सौपा, जिसमें आग्रह किया गया कि कलवंत की फांसी को निलंबित कर दिया जाए ताकि उसे क्षमादान अर्जी दाखिल करने का मौका मिल सके।

ज्ञापन में कहा गया, कलवंत 2013 में गिरफ्तार किए जाने के समय 23 वर्ष का था। उसे धमकी दी गई थी और एक जुए का कर्ज चुकाने के लिए उसे सिंगापुर में मादक पदार्थों का वितरण करने के लिए मजबूर किया गया था। इस कारक पर उनके मामले की सुनवाई के दौरान विचार नहीं किया गया था।

उन्होंने कहा, मौत की सज़ा ने नशीली दवाओं के तस्करों और संगठित सिंडिकेट को रोकने के लिए बहुत कम काम किया है।

उन्होंने कहा, ”मृत्युदंड देने की सिंगापुर सरकार की दृढ़ता से केवल वैश्विक निंदा हुई है और कानून के शासन द्वारा शासित एक विकसित राष्ट्र के रूप में सिंगापुर की छवि खराब हुई है।”

एपी फाल्गुनी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga