ब्रिटनी स्पीयर्स के पिता को उसकी ‘कन्जर्वेटरशिप’ से हटाने के बाद गायिका ने प्रशंसकों को धन्यवाद दिया |

ब्रिटनी स्पीयर्स के पिता को उसकी ‘कन्जर्वेटरशिप’ से हटाने के बाद गायिका ने प्रशंसकों को धन्यवाद दिया

ब्रिटनी स्पीयर्स के पिता को उसकी ‘कन्जर्वेटरशिप’ से हटाने के बाद गायिका ने प्रशंसकों को धन्यवाद दिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : October 5, 2021/12:13 pm IST

लास एंजिलिस, पांच अक्टूबर (भाषा) पॉप गायिका ब्रिटनी स्पीयर्स ने अपने पिता जेमी स्पीयर्स की 13 साल की ‘कन्जर्वेटरशिप’ से मुक्त होने पर मंगलवार को अपने प्रशंसकों और समर्थकों को धन्यवाद दिया।

अमेरिकी कानून के तहत किसी बुजुर्ग या शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति को उसके दैनिक तथा आर्थिक कामकाज निपटाने के लिए अदालत एक ‘अभिभावक’ नियुक्त कर सकती है, इस व्यवस्था को ‘कन्जर्वेटरशिप’ कहा जाता है।

जेमी को 2008 में कन्जर्वेटरशिप दी गई थी जब ब्रिटनी मानसिक समस्याओं का सामना कर रही थी। तब ब्रिटनी से उनके बच्चों की देखभाल की जिम्मेदारी भी छीन ली गई थी। अपने पिता की ‘कन्जर्वेटरशिप’ से मुक्त होने के बाद ब्रिटनी ने अपने प्रशंसकों को धन्यवाद दिया।

गायिका ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “फ्री ब्रिटनी आंदोलन के लिए मेरे पास शब्द नहीं है। आप लोगों के कारण और आपके सतत प्रयास की वजह से आज मैं कन्जर्वेटरशिप से मुक्त हुई। अब मेरा जीवन सही दिशा की ओर जा रहा है। कल रात मैं दो घंटे तक रोती रही, मैं और मेरे प्रशंसक इसका कारण जानते हैं। मैं आपके दिल की आवाज सुन सकती हूं और आप मेरी आवाज सुन सकते हैं। यह सच है।”

कैलिफोर्निया की एक अदालत ने 29 सितंबर को जेमी स्पीयर्स को कन्जर्वेटरशिप से हटा दिया था। इसे पूरी तरह हटाया जाए या नहीं इस पर 12 नवंबर को सुनवाई होगी।

भाषा यश शाहिद रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers