ओकलैंड में स्कूल में गोलीबारी, छह लोग घायल |

ओकलैंड में स्कूल में गोलीबारी, छह लोग घायल

ओकलैंड में स्कूल में गोलीबारी, छह लोग घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : September 29, 2022/11:16 am IST

(तस्वीरों के साथ)

ओकलैंड (अमेरिका), 29 सितंबर (एपी) अमेरिका के ओकलैंड के एक स्कूल में बुधवार को हुई गोलीबारी में कम से कम छह लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बुधवार दोपहर करीब पौने एक बजे ‘रुड्सडेल न्यूकमर हाई स्कूल’ में गोलीबारी हुई।

स्कूल की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार, स्कूल ने हाल में 16-21 वर्ष की आयु के प्रवासियों को पनाह दी थी, जो घरेलू हिंसा व अस्थिरता के कारण अपना देश छोड़कर आए थे।

अधिकारियों ने घायलों के छात्र होने या इनके 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के होने संबंधी कोई जानकारी नहीं दी।

ओकलैंड के सहायक पुलिस प्रमुख डैरेन एलीसन ने कहा, ‘‘घायल स्कूल से संबद्ध थे, हालांकि वह स्कूल से कैसे जुड़े थे इसका पता लगाया जा रहा है।’’ उन्होंने घटना में किसी छात्र या शिक्षक के शामिल होने संबंधी सवाल पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

एलीसन ने कहा कि पुलिस एक संदिग्ध का पता लगा रही है हालांकि अभी किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि घायलों में से तीन को ओकलैंड के हाईलैंड अस्पताल और अन्य तीन घायलों को कास्त्रो घाटी के ‘ईडन मेडिकल सेंटर’ में भर्ती कराया गया है।

‘ओकलैंड यूनिफाइड स्कूल डिस्ट्रिक्ट’ के प्रवक्ता जॉन ससाकी ने एक बयान में कहा कि जिले के अधिकारियों को ‘‘ओकलैंड पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अलावा और कुछ नहीं पता है।’’

‘सिटी काउंसिल’ के सदस्य ट्रेवा रीड ने कहा कि जांचकर्ताओं ने उन्हें बताया कि गोलीबारी बढ़ती ‘‘सामूहिक हिंसा’’ से जुड़ी हो सकती है।

एपी निहारिका सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)