दक्षिण कोरिया ने संक्रमण की नई लहर से निपटने के लिए कड़े किए सामाजिक दूरी संबंधी नियम |

दक्षिण कोरिया ने संक्रमण की नई लहर से निपटने के लिए कड़े किए सामाजिक दूरी संबंधी नियम

दक्षिण कोरिया ने संक्रमण की नई लहर से निपटने के लिए कड़े किए सामाजिक दूरी संबंधी नियम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : December 3, 2021/11:05 am IST

सियोल, तीन दिसंबर (एपी) दक्षिण कोरिया ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए सामाजिक दूरी संबंधी नियमों को कड़ा करने का फैसला किया है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि ये नए नियम अगले सप्ताह से लागू होंगे, जिसके तहत सियोल तथा आसपास के महानगर क्षेत्र में निजी सामाजिक कार्यक्रमों में सात से कम लोग ही शामिल हो पाएंगे। राजधानी क्षेत्र के बाहर किसी भी समारोह में केवल आठ लोग शामिल हो पाएंगे। व्यस्कों को रेस्तरां, सिनेमाघरों, संग्रहालयों, पुस्कालयों और किसी भी बंद स्थल पर जाने के लिए अपना टीकाकरण प्रमाण पत्र दिखाना होगा।

दक्षिण कोरिया के स्वास्थ्य मंत्री क्वोन देओक-चिओल ने बताया कि समाजिक कार्यक्रमों पर ये प्रतिबंध कम से कम चार सप्ताह तक लागू रहेंगे और इस दौरान अधिकारी संक्रमण की स्थिति पर नजर रखेंगे।

देओक-चिओल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘स्थिति बदतर हो रही है… संक्रमण के दैनिक मामले पांच हजार के आसपास हैं, जिससे हमारी स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के प्रभावित होने की आशंका है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘वहीं, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ के मामले भी सामने आ गए हैं और इसके स्थानीय समुदाय में फैलने को लेकर भी चिंता बनी है।’’

दक्षिण कोरिया में बुधवार से ‘ओमीक्रोन’ के छह मामले सामने आ चुके हैं।

इस बीच, ‘कोरिया रोग नियंत्रण एवं रोकथाम एजेंसी’ ने बताया कि देश में शुक्रवार को संक्रमण के 4,944 नए मामले सामने आए, जबकि एक दिन पहले यहां 5,266 नए मामले सामने आए थे। वहीं, देश में पिछले कुछ सप्ताह से संक्रमण से रोजाना 30 से 50 लोगों की मौत हो रही है, जिससे मृतक संख्या बढ़कर अब 3,739 हो गई है।

एपी निहारिका सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)