स्पेन के रैपर का प्रत्यर्पण नहीं किया जाएगा, बेल्जियम की अदालत ने कहा |

स्पेन के रैपर का प्रत्यर्पण नहीं किया जाएगा, बेल्जियम की अदालत ने कहा

स्पेन के रैपर का प्रत्यर्पण नहीं किया जाएगा, बेल्जियम की अदालत ने कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : May 17, 2022/6:34 pm IST

घेंट (बेल्जियम), 17 मई (एपी) बेल्जियम की एक अदालत ने मंगलवार को फिर से फैसला सुनाया कि स्पेनिश रैपर वाल्टोनिक को स्पेन प्रत्यर्पित नहीं किया जाना चाहिए, जहां उसे कथित तौर पर आतंकवादी समूहों की प्रशंसा करने और शाही परिवार का अपमान करने वाले गीत लिखने के आरोप में जेल की सजा सुनाई गई है।

रैपर वाल्टोनिक का वास्तविक नाम जोस मिगुएल एरेनास बेल्ट्रान है और वह 2018 से बेल्जियम में निर्वासन में रह रहा है। 28 वर्षीय रैपर स्पेन में साढ़े तीन साल की जेल की सजा का सामना कर रहा है।

घेंट के एक अभियोजक फ्रांसिस क्लेरिसे ने ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि अभियोजन पक्ष के पास अब यह तय करने के लिए 24 घंटे का समय है कि बेल्जियम के सर्वोच्च न्यायालय में निर्णय को लेकर अपील की जाए।

मंगलवार को आया फैसला चौथा मौका है जब स्पेन के न्यायिक अधिकारियों के प्रत्यर्पण के अनुरोध को खारिज किया गया है।

क्लेरिसे ने कहा कि नई याचिका को “निराधार” घोषित किया गया, “जिसका मतलब है कोई प्रत्यर्पण संभव नहीं है।”

वाल्टोनिक के मामले को लेकर स्पेन के कई संगठनों का दावा है कि स्पेनिश अधिकारी अभिव्यक्ति की आजादी पर नकेल कस रहे हैं। पाल्मा डी मल्लोर्का के गायक और संगीतकार को 18 साल की उम्र में लिखे गए गीतों के लिए जेल की सजा सुनाई गई थी, जिन्हें आतंकवादी समूहों की प्रशंसा करने वाला, एक स्पेनिश राजनेता को हिंसा की धमकी देने वाला और शाही परिवार का अपमान करने वाला माना जाता है।

एपी

प्रशांत दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)