सुपर 30 के आनंद कुमार स्कूली शिक्षा संबंधी ऑनलाइन जापानी पहल के साथ जुड़े |

सुपर 30 के आनंद कुमार स्कूली शिक्षा संबंधी ऑनलाइन जापानी पहल के साथ जुड़े

सुपर 30 के आनंद कुमार स्कूली शिक्षा संबंधी ऑनलाइन जापानी पहल के साथ जुड़े

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 11, 2021/5:16 pm IST

तोक्यो, 11 अक्टूबर (भाषा) सुपर-30 के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार उस ऑनलाइन जापानी अभियान से जुड़े है जिसका उद्देश्य स्कूली शिक्षा को फिर से परिभाषित करना है।

एक प्रेस बयान के अनुसार, पिछले साल स्थापित एक जापानी कंपनी ‘आई एम बिसाइड यू’ का लक्ष्य कुमार के शिक्षण कौशल को जापान में उनकी लोकप्रियता के बाद विश्व स्तर पर लाखों छात्रों तक ले जाना है।

इसमें कहा गया है कि कंपनी प्रत्येक व्यक्ति के व्यक्तित्व के अनुरूप ऑनलाइन संचार को सक्षम बनाती है और पूरे समाज को एक सीमाहीन स्कूल बनाने और प्रत्येक व्यक्ति को एक अद्वितीय व्यक्ति के रूप में निखारने के उद्देश्य से दुनियाभर में प्रयास कर रही है।

‘आई एम बिसाइड यू’ के अध्यक्ष वतारू कामिया ने कहा, ‘‘उन्हें लाखों छात्रों तक पहुंचने की अनूठी पहल के लिए शामिल किया गया है। यह एक ऐसी परियोजना है जो कोरोना युग में जापान-भारत सहयोग का प्रतीक है, जिसमें दो जापानी स्टार्टअप ने विश्व प्रसिद्ध शिक्षक आनंद कुमार के साथ सहयोग किया है।’’

गौरतलब है कि आनन्द कुमार एक गणितज्ञ और शिक्षाविद हैं। उन्हें लोकप्रियता सुपर-30 कार्यक्रम के कारण मिली जिसके तहत आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों को भारत की प्रतिस्पर्धी परीक्षा आईआईटी संयुक्त प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराई जाती है।

भाषा

देवेंद्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers