स्वीडन ने बाल्टिक सागर में गैस पाइपलाइन रिसाव वाले स्थानों को बंद किया |

स्वीडन ने बाल्टिक सागर में गैस पाइपलाइन रिसाव वाले स्थानों को बंद किया

स्वीडन ने बाल्टिक सागर में गैस पाइपलाइन रिसाव वाले स्थानों को बंद किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : October 4, 2022/3:51 pm IST

कोपेनहेगन, चार अक्टूबर (एपी) बाल्टिक सागर में पाइपलाइन में रिसाव की जांच के प्रभारी स्वीडिश अभियोजक ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने मामले की प्रारंभिक जांच के लिये क्षेत्र को बंद करने का आदेश दिया है।

अभियोजक मैट्स जुंग्क्विस्ट ने सोमवार देर रात कहा, “मैं व्यापक जनहित को समझता हूं, लेकिन हम प्रारंभिक जांच के शुरुआती चरण में हैं और इसलिए जांच के अपनाए जा रहे तरीकों को लेकर मैं कोई जानकारी नहीं दे सकता।”

स्वीडन के तट रक्षकों ने कहा कि रिसाव वाले स्थान के 9.3 किलोमीटर के आसपास जहाजों, गोताखोरों, मछली पकड़ने के पोत और पानी के नीचे चलने वाले वाहनों के आने पर रोक लगा दी गई है।

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह समुद्र के भीतर विस्फोट से दक्षिणी स्वीडन और डेनमार्क के तट पर नॉर्ड स्ट्रीम 1 और 2 पाइपलाइनों को नुकसान पहुंचा था तथा इससे बड़ी मात्रा में मीथेन गैस का रिसाव हुआ था।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शुक्रवार को पश्चिमी देशों पर बाल्टिक सागर से जर्मनी जाने वाली रूस निर्मित प्राकृतिक गैस पाइपलाइन को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया। हालांकि, अमेरिका और उसके सहयोगी देशों ने इस आरोप को सिरे से खारिज किया है और कहा कि रूस महीनों से गैस की आपूर्ति कम करके यूरोप को ब्लैकमेल कर रहा है।

एपी जोहेब पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers