तालिबान सरकार आतंकवादियों को अफगानिस्तान से किसी अन्य देश पर हमला नहीं करने देगी: विदेश मंत्री |

तालिबान सरकार आतंकवादियों को अफगानिस्तान से किसी अन्य देश पर हमला नहीं करने देगी: विदेश मंत्री

तालिबान सरकार आतंकवादियों को अफगानिस्तान से किसी अन्य देश पर हमला नहीं करने देगी: विदेश मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : September 14, 2021/8:38 pm IST

काबुल, 14 सितंबर (एपी) अफगानिस्तान में नई तालिबान सरकार में विदेश मंत्री अमीर खान मुत्तकी ने कहा है कि सरकार आतंकवादियों को अन्य देशों पर हमला करने के लिए उसके क्षेत्र का इस्तेमाल करने से रोकेगी।

मुत्तकी ने कहा है कि सरकार अपने वादों को लेकर प्रतिबद्ध है कि वह आतंकवादियों को अपने क्षेत्र का इस्तेमाल दूसरों पर हमला करने के लिए कतई नही करने देगी ।

तालिबान द्वारा एक सप्ताह पहले अफगानिस्तान में अंतरिम सरकार का गठन करने के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में मुत्तकी ने यह समय सीमा नहीं बताई कि सरकार कितने समय तक रहेगी या सरकार में अन्य गुटों, अल्पसंख्यकों या महिलाओं को शामिल किया जायेगा या नहीं।

चुनावों की संभावना के बारे में पूछे जाने पर, मुत्तकी ने मांग की कि अन्य देश अफगानिस्तान के आंतरिक मुद्दों में हस्तक्षेप न करें।

पिछले साल अमेरिका के साथ एक समझौते के तहत, तालिबान ने अल-कायदा और अन्य आतंकवादी समूहों के साथ संबंध तोड़ने और यह सुनिश्चित करने का वादा किया था कि वे अपने क्षेत्र से अन्य देशों को कोई खतरा पैदा नहीं होने देगा।

समझौते के बारे में पूछे जाने पर मुत्तकी ने कहा, ‘‘हम किसी भी व्यक्ति या किसी भी समूह को किसी अन्य देश के खिलाफ अपनी भूमि का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देंगे।’’

एपी देवेंद्र उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers