मिशिगन के स्कूल में किशोर ने गोलीबारी कर चार छात्रों की हत्या की, सात अन्य घायल |

मिशिगन के स्कूल में किशोर ने गोलीबारी कर चार छात्रों की हत्या की, सात अन्य घायल

मिशिगन के स्कूल में किशोर ने गोलीबारी कर चार छात्रों की हत्या की, सात अन्य घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : December 2, 2021/11:40 am IST

Teenager kills at Michigan school  : ऑक्सफोर्ड टाउनशिप (अमेरिका), एक दिसंबर (एपी) अमेरिका स्थित मिशिगन के हाईस्कूल में 15 वर्षीय छात्र ने अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें चार छात्रों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि घायलों में शामिल 17 वर्षीय एक लड़के की मौत पुलिस के वाहन में उस समय हुई जब उसे अस्पताल ले जाया जा रहा था।

उन्होंने बताया कि इस गोलीबारी में सात अन्य लोग घायल हुए हैं जिनमें से 14 वर्षीय एक लड़की सहित कुछ की हालत गंभीर है। घायल लड़की को सर्जरी के बाद जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया है।

ओकलैंड काउंटी के शेरिफ (कानून प्रवर्तन अधिकारी) माइकल बूचार्ड ने बताया कि जांचकर्ता यह पता करने की कोशिश कर रहे हैं कि ऑक्सफोर्ड टाउनशिप के ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल में गोलीबारी करने वाले हमलावर की मंशा क्या थी। लगभग 22 हजार की आबादी वाला यह कस्बा डेट्रायट से करीब 48 किलोमीटर की दूर पर स्थित है।

उन्होंने बताया कि आपात फोन नंबर 911 पर स्कूल में हमलावर के होने की सूचना देने के लिए करीब 100 कॉल आए और तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने घटना स्थल पर पहुंचने के कुछ मिनट के भीतर हमलावर छात्र को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों के पहुंचने पर उसने अपने हाथ खड़े कर लिए थे।

बूचार्ड ने देर मंगलवार संवाददाता सम्मेलन में बताया कि शुक्रवार को हमलावर लड़के के पिता 9एमएम सिग साउर बंदूक लेकर आया था जिसका इस्तेमाल इस गोलीबारी में किया गया। उन्होंने बताया, ‘‘हमे नहीं पता कि व्यक्ति बंदूक लेकर क्यों आया था जिससे उनका बेटा निशाना साधने का अभ्यास कर रहा था और तस्वीर पोस्ट कर रहा था।’’

अधिकारियों ने तत्काल हमलावर छात्र की पहचान जाहिर नहीं की है।

बूचार्ड ने बताया कि हमले में तीन छात्रों की मौत हुई थी, हालांकि, बाद में एक 17 वर्षीय घायल छात्र ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। घायल छात्रों की उम्र 14 से 17 साल के बीच है। वहीं, एक शिक्षक के कंधे से गोली छूकर निकल गई थी जिन्हें प्राथमिकी उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे गई।

उन्होंने बताया कि हमलावर छात्र ने जब पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया, उस समय बंदूक में सात राउंड गोली और बची थी।

अंडरशेरिफ माइक मैक्कैबे ने बताया कि छात्र के माता-पिता ने अपने बेटे को सलाह दी है कि वे जांचकर्ताओं से बात नहीं करे। उल्लेखनीय है कि किशोर से बात करने से पहले पुलिस को उसके माता-पिता या अभिभावक से अनुमति लेनी होती है।

एपी शफीक देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)