स्वतंत्रता दिवस पर अमेरिका की हडसन नदी पर खादी से बने तिरंगे का ‘फ्लाई-पास्ट’ आकर्षण का केंद्र होगा |

स्वतंत्रता दिवस पर अमेरिका की हडसन नदी पर खादी से बने तिरंगे का ‘फ्लाई-पास्ट’ आकर्षण का केंद्र होगा

स्वतंत्रता दिवस पर अमेरिका की हडसन नदी पर खादी से बने तिरंगे का ‘फ्लाई-पास्ट’ आकर्षण का केंद्र होगा

: , August 12, 2022 / 03:59 PM IST

(योषिता सिंह)

न्यूयॉर्क, 12 अगस्त (भाषा) अमेरिका के न्यूयॉर्क प्रांत में भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले समारोह में हडसन नदी के ऊपर खादी से बने 220 फीट लंबे तिरंगे का ‘फ्लाई-पास्ट’ और टाइम्स स्क्वायर पर एक विशाल बिलबोर्ड का प्रदर्शन लोगों के आकर्षण का केंद्र होगा।

‘द फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन्स एनवाई-एनजे-सीटी-एनई’ (एफआईए) ने भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत इस साल कई विशेष आयोजनों की घोषणा की है।

इन आयोजनों की शुरुआत 15 अगस्त को टाइम्स स्क्वायर पर खादी से बने भारतीय ध्वज को फहराने के साथ होगी। वहीं, पिछले वर्षों की तरह इस बार भी न्यूयॉर्क की प्रसिद्ध एम्पायर स्टेट बिल्डिंग को तिरंगे के रंग की लाइटों से सजाया जाएगा।

एफआईए ने कहा कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ मनाने के लिए आयोजित होने वाले उसके भव्य समारोह में भारतीय समुदाय के संगठन 15 अगस्त को टाइम्स स्क्वायर पर एक विशाल ‘इंडिया डे परेड’ बिलबोर्ड भी प्रदर्शित करेंगे।

एफआईए के मुताबिक, 15 अगस्त को न्यूयॉर्क की हडसन नदी के ऊपर खादी से बने 220 फुट लंबे तिरंगे का ‘फ्लाई-पास्ट’ भी आयोजित किया जाएगा। संगठन ने दावा किया कि यह हडसन नदी पर खादी से बने ‘सबसे बड़े तिरंगे’ का अपनी तरह का पहला विशेष ‘फ्लाई-पास्ट’ होगा, जिसके गवाह हजारों लोग बनेंगे।

एफआईए के निदेशक केनी देसाई ने घोषणा की कि 21 अगस्त को संगठन की 40वीं इंडिया डे परेड में तेलुगु सुपरस्टार अर्जुन ‘ग्रैंड मार्शल’ होंगे। उन्होंने 15 अगस्त को न्यूयॉर्क से न्यूजर्सी के बीच हडसन नदी के ऊपर खादी से बने सबसे बड़े तिरंगे का ‘फ्लाई-पास्ट’ आयोजित करने की योजना को लेकर खुशी और उत्साह भी जाहिर किया।

एफआईए के अनुसार, इंडिया डे परेड कार्यक्रम में न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल, न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स, एंटीगुआ और बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन अल्फॉन्सो ब्राउन, नासा के अंतरिक्ष यात्री राजा चारी, मशहूर गायक शंकर महादेवन और कैलाश खेर, पूर्व क्रिकेटर कर्टनी वॉल्श और कर्टली एम्ब्रोस सम्मानित अतिथियों के रूप में शिरकत करेंगे।

भाषा पारुल दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)