बेल्जियम के कोविड-19 संबंधी सख्त नियमों के खिलाफ हजारों लोगों का प्रदर्शन |

बेल्जियम के कोविड-19 संबंधी सख्त नियमों के खिलाफ हजारों लोगों का प्रदर्शन

बेल्जियम के कोविड-19 संबंधी सख्त नियमों के खिलाफ हजारों लोगों का प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : November 22, 2021/11:41 am IST

ब्रसेल्स, 22 नवंबर (एपी) बेल्जियम में कोरोना वायरस के मामले नये सिरे से बढ़ने के बाद देश की सरकार द्वारा इससे निपटने के लिए लगाए गए सख्त प्रतिबंधों के खिलाफ हजारों लोगों ने रविवार को मध्य ब्रसेल्स में प्रदर्शन किया।

पुलिस के अनुमान के मुताबिक, रैली में करीब 35,000 लोग शामिल हुए जिनमें से कई लोग प्रदर्शन के हिंसक होने से पहले ही घर के लिए रवाना हो गए थे । रैली के दौरान लोगों ने पुलिस पर पथराव किया, कारों को तोड़ा और कूड़ेदानों को आग लगा दी।

पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस और पानी की बौछारों से जवाबी कार्रवाई की और बेल्जियम की राजधानी में शाम ढलने तक कानून-व्यवस्था बहाल करने की कोशिश की। पुलिस के प्रवक्ता इल्से वांदे कीरे ने कहा, “कुछ लोगों को चोटें आई हैं लेकिन अभी यह नहीं कह सकते कि कितने लोगों को आई है।”

इससे पहले, टीकाकरण के लिए सरकार की कड़ी सलाह और अनिवार्य रूप से टीके लगाने के किसी भी संभावित कदम का विरोध करने के लिए लोग सड़कों पर उतरे। प्रदर्शनकारियों ने एक विशाल बैनर के पीछे खड़े होकर नारेबाजी की ‘आजादी! आजादी! आजादी!’ और यूरोपीय संघ मुख्यालय तक मार्च किया।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने पिछले हफ्ते कहा था कि यूरोप अभी महामारी का केंद्र है, और एकमात्र ऐसा क्षेत्र है जिसमें कोविड-19 से मौतें बढ़ रही हैं।

एपी नेहा मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)