फ्रांस में पर्यटन स्थल और एफिल टॉवर जाने के लिए विशेष कोविड पास की जरूरत | Tourist destinations in France and special covid passes needed to go to Eiffel Tower

फ्रांस में पर्यटन स्थल और एफिल टॉवर जाने के लिए विशेष कोविड पास की जरूरत

फ्रांस में पर्यटन स्थल और एफिल टॉवर जाने के लिए विशेष कोविड पास की जरूरत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : July 21, 2021/10:59 am IST

पेरिस, 21 जुलाई (एपी) फ्रांस के ऐतिहासिक एफिल टॉवर, संग्रहालय और सिनेमाघरों में प्रवेश से पहले अब आगंतुकों को विशेष कोविड-19 पास की जरूरत होगी। सरकार कोविड-19 के डेल्टा स्वरूप के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर बुधवार से यह कदम उठा रही है।

आगंतुकों को पास हासिल करने के लिए यह दिखाना पड़ेगा कि उनका टीकाकरण हो चुका है, उनके पास निगेटिव रिपोर्ट है या फिर वह हाल में ही संक्रमण मुक्त हुए हैं।

एक सरकारी आदेश के बाद बुधवार को सांस्कृतिक और पर्यटन स्थलों पर यह नियम लागू हो गया। फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों रेस्तरां और कई अन्य सार्वजनिक स्थलों पर पास की अनिवार्यता को लागू करने के लिए जल्द से जल्द एक विधेयक पारित करना चाहते हैं। इसमें सभी स्वास्थ्य कर्मियों के लिए टीके की खुराक लेने की जरूरत को शामिल किया गया है। संसद के निचले सदन में बुधवार से इस विधेयक पर बहस शुरू हो गई।

हालांकि समाज के कई तबकों ने इसका विरोध किया और टीकाकरण विरोधी प्रदर्शनकारी बुधवार को इसके खिलाफ प्रदर्शन की योजना भी बना रहे हैं। फ्रांस में बसंत के मौसम में संक्रमण के मामलों में कमी आई लेकिन पिछले दो सप्ताह से मामलों में फिर से वृद्धि हो रही है और कुछ क्षेत्रों में फिर से प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं। सरकार को इसके मद्देनजर आने वाले सप्ताह में अस्पतालों में फिर से मरीजों की संख्या बढ़ने की चिंता हो रही है।

एपी स्नेहा नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)