अमेरिका के मोंटाना में ट्रेन पटरी से उतरी, कम से कम तीन लोगों की मौत |

अमेरिका के मोंटाना में ट्रेन पटरी से उतरी, कम से कम तीन लोगों की मौत

अमेरिका के मोंटाना में ट्रेन पटरी से उतरी, कम से कम तीन लोगों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 26, 2021/5:07 pm IST

जोपलिन (अमेरिका), 26 सितंबर (एपी) अमेरिका में सिएटल और शिकागो के बीच चलने वाली एमट्रैक कंपनी की ट्रेन शनिवार दोपहर को उत्तर-मध्य मोंटाना में पटरी से उतर गई। लिबर्टी काउंटी शेरिफ कार्यालय के एक अधिकारी के मुताबिक इस दुर्घटना में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई।

ट्रेन का परिचालन करने वाली एमट्रैक कंपनी की ओर से कहा गया कि इस दुर्घटना में कई लोग घायल हुए हैं। एमट्रैक के प्रवक्ता जैसन अबराम्स ने एक वक्तव्य में बताया कि स्थानीय समयानुसार शनिवार दोपहर करीब चार बजे ‘एम्पायर बिल्डर’ ट्रेन जोपलिन कस्बे के निकट पटरी से उतर गई। हादसा जिस जगह पर हुआ वह हेलेना से 241 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में और कनाडा की सीमा से करीब 48 किलोमीटर की दूरी पर है।

इस ट्रेन में 141 यात्री और चालक दल के 16 सदस्य सवार थे। ट्रेन में दो इंजन लगे थे और 10 डिब्बे थे जिनमें से आठ डिब्बे पटरी से उतर गए।

शेरिफ कार्यालय के अधिकारी ने बताया कि स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर घायलों को अस्पतालों में पहुंचाया गया। नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के प्रवक्ता एरिक वेइस ने बताया कि बोर्ड हादसे की जांच के लिए 14 सदस्यीय टीम को भेजेगा। यह टीम रेल मार्ग के सिग्नल और अन्य कार्यप्रणाली की भी जांच करेगी।

एपी आशीष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)