ट्रंप के साथ संबद्ध वकीलों को में 175 हजार डॉलर का भुगतान करने का आदेश

ट्रंप के साथ संबद्ध वकीलों को में 175 हजार डॉलर का भुगतान करने का आदेश

Edited By: , December 3, 2021 / 02:46 PM IST

लांसिंग, तीन दिसंबर (एपी) अमेरिका की जिला अदालत ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ संबद्ध नौ वकीलों को डेट्रॉयट और मिशिगन को 2020 के चुनाव परिणामों को चुनौती देने वाला एक फर्जी मुकदमा कर अदालत प्रणाली का दुरुपयोग करने के कारण दंड के रूप में कुल 1 लाख 75 हजार डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया है।

अदालत ने 30 दिन के भीतर इस राशि का भुगतान करने का आदेश दिया है। यह धनराशि वाद के खिलाफ बचाव पक्ष के कानूनी खर्चो की भरपाई करेगी जो शहर के लिए 1 लाख 53 हजार डॉलर से अधिक और राज्य के लिए लगभग 22 हजार डॉलर थी।

अमेरिकी जिला न्यायाधीश लिंडा पार्कर, जिन्होंने अगस्त में तीखी राय व्यक्त करते हुए दंड लगाने पर सहमति व्यक्त की थी, ने बृहस्पतिवार को डेट्रॉयट की प्रस्तावित राशि के बारे में वकीलों की अधिकांश आपत्तियों को खारिज कर दिया, लेकिन उन्होंने इसे लगभग 29,000 डॉलर कम कर दिया। इस दंड के दायरे में आने वालों में सिडनी पॉवेल, एल. लिन वुड और सात अन्य वकील शामिल हैं जो ट्रंप पर जो बाइडन की 1,54,000 वोटों की जीत के बाद छह रिपब्लिकन मतदाताओं की ओर से दायर किए गए मुकदमे का हिस्सा थे।

पार्कर ने आदेश में कहा, “वादी के वकील, जिनमें से कई इस तरह के वादों को दायर करने के लिए निधि देने के लिए जनता से दान मांगते हैं … इस दंडात्मक राशि का भुगतान करने की क्षमता रखते हैं।”

एपी नेहा शाहिद अनूप

शाहिद