आईएसआई अधिकारियों की हत्या करने वाले टीटीपी आतंकी को ढेर किया गया: पुलिस |

आईएसआई अधिकारियों की हत्या करने वाले टीटीपी आतंकी को ढेर किया गया: पुलिस

आईएसआई अधिकारियों की हत्या करने वाले टीटीपी आतंकी को ढेर किया गया: पुलिस

:   Modified Date:  January 31, 2023 / 10:08 PM IST, Published Date : January 31, 2023/10:08 pm IST

(एम जुल्करनैन)

लाहौर, 31 जनवरी (भाषा) पाकिस्तान की पुलिस ने मंगलवार को कहा कि उसने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के उस आतंकवादी को गोली मारकर ढेर कर दिया है, जो इस महीने के शुरू में मुल्क की खुफिया एजेंसी ‘इंटर सर्विसेज़ इंटेलीजेंस’ (आईएसआई) के दो अफसरों की हत्या में कथित रूप से शामिल था।

पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने एक बयान में बताया कि टीटीपी आतंकवादी उमर खान नियाज़ी पंजाब प्रांत के खानेवाल जिले में आईएसआई अधिकारियों की कथित रूप से हत्या करने के बाद पांच जनवरी को खैबर पख्तूनख्वा भाग गया था। उसमें बताया गया है कि सोमवार को एक अभियान के दौरान उसे गोली मारकर ढेर कर दिया गया।

बयान के मुताबिक, पुलिस और खुफिया एजेंसी के कर्मियों ने खैबर पख्तूनख्वा के कुर्रम एजेंसी में नियाज़ी के ठिकाने पर छापा मारा और मुठभेड़ में उसे ढेर कर दिया।

आईएसआई अफसर– मुल्तान क्षेत्र निदेशक नावीद सादिक और निरीक्षक नासिर अब्बास– तीन जनवरी को खानेवाल जिले में पिरोवाल के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक रेस्तरां में एक “सूत्र” (नियाज़ी) से मिले।

प्राथमिकी के मुताबिक, “ चाय पीने के बाद जब वे पार्किंग स्थल की ओर जा रहे थे, तभी सूत्र (नियाज़ी) ने पिस्तौल निकाली और आईएसआई अधिकारियों की गोली मारकर हत्या कर दी।”

प्राथमिकी से पता चला है कि आईएसआई के दोनों अधिकारी पंजाब प्रांत में एक आतंकी नेटवर्क का भंडाफोड़ करने के लिए काम कर रहे थे।

टीटीपी और अल-कायदा की शाखा लश्कर-ए-खुरासन ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

भाषा नोमान दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)