दमिश्क में सेना की बस में दो बम विस्फोट, 14 लोगों की मौत |

दमिश्क में सेना की बस में दो बम विस्फोट, 14 लोगों की मौत

दमिश्क में सेना की बस में दो बम विस्फोट, 14 लोगों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : October 20, 2021/3:32 pm IST

दमिश्क, 20 अक्टूबर (भाषा) सीरिया की राजधानी दमिश्क में बुधवार की सुबह सैनिकों को ले जा रही बस में लगे दो बम में विस्फोट होने से 14 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

दमिश्क में पिछले कुछ वर्षों में हुआ, यह सबसे घातक हमला है। सरकारी बलों के 2018 में उपनगरों पर नियंत्रण वापस लेने के बाद से दमिश्क में हाल के वर्षों में इस तरह के हमले कम हो गए हैं। पहले ये उपनगर विद्रोहियों के कब्जे में थे।

सरकारी मीडिया ने पहले बम सड़क के किनारे लगे होने की जानकारी दी थी, लेकिन सीरियाई सेना के एक अधिकारी ने बताया कि बम पहले ही वाहन में लगा दिए गए थे। दो बम में विस्फोट हो गया, जबकि एक अन्य बस से गिर गया था।

हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन विद्रोही और जिहादी अब भी देश की सीमाओं के भीतर मौजूद हैं और राष्ट्रपति बशर असद को सत्ता से बाहर करने की लगातार मांग करते रहे हैं।

सरकारी मीडिया ने एक सैन्य अधिकारी के हवाले से बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि बम में दूर से किसी यंत्र से विस्फोट किया गया या उसमें विस्फोट के लिए समय निर्धारित करने का यंत्र लगा था। विस्फोट स्थानीय समयानुसार सुबह सात बजे से थोड़ी देर पहले हुआ। अभी यह भी स्पष्ट नहीं है कि मृतक सभी यात्री हैं या कोई और भी विस्फोट में मारा गया है।

विस्फोट एक पुल के नीचे मुख्य बस स्थानांतरण बिंदु पर हुआ, जहां वाहन एकत्रित होकर राजधानी के विभिन्न इलाकों के लिए निकलते हैं।

सीरिया के सरकारी टीवी चैनल पर दिखाये जा रहे फुटेज में मध्य दमिश्क में विस्फोट में क्षतिग्रस्त हुई बस नजर आ रही है। खबर में बताया गया कि धमाका उस समय हुआ, जब लोग अपने काम पर और बच्चे स्कूल जा रहे थे।

विस्फोट के करीब एक घंटे के बाद ही घटनास्थल को साफ कर दिया गया और क्षतिग्रस्त बस को भी वहां से हटा दिया गया।

एपी निहारिका मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)