Two lovers separated after 42 years married in the hospital

वैलेंटाइन-डे से पहले 42 साल बाद मिले दो प्रेमी, बुढ़ापे में किया ऐसा काम, इस कारण हुए थे दोनों अलग

Two lovers separated after 42 years married in the hospital : अमेरिका में 42 साल पहले बिछड़े दो प्रेमियों की बुढ़ापे में मुलाकात हुई।

Edited By :   Modified Date:  February 6, 2023 / 03:01 PM IST, Published Date : February 6, 2023/2:55 pm IST

Two lovers separated after 42 years married in the hospital: नई दिल्ली। वैलेंटाइन-डे आने वाला है। यह दिन प्यार मोहब्बत का दिन होता है। प्यार कहीं भी किसी से भी हो जाता है। प्यार की उम्र की कोई समय सीमा नहीं होती है। कई लोगों को उनका प्यार मिलता है तो कई लोगों का प्यार किसी ओर के पाले में चला जाता है। लेकिन अगर सच्चे दिन से प्यार करो तो वह कहीं न कहीं किसी मुकाम पर फिर मिल जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ भी है।

read more : वेस्टर्न लिबास में एक्ट्रेस ने दिखाया अपना कर्वी फिगर, तस्वीरें देख टिक गई फैंस की नजरें 

Two lovers separated after 42 years married in the hospital:  यह बात अमेरिका में सच साबित हुई है। अमेरिका में 42 साल पहले बिछड़े दो प्रेमियों की बुढ़ापे में मुलाकात हुई। जवानी में अपने प्यार को मंजिल तक पहुंचाने में नाकाम रहने वाले इस जोड़े ने बुढ़ापे में शादी कर ली। अब दोनों की प्यार कहानी सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है।

read more : MCD Mayor Election : राजधानी की जनता को आज भी नहीं मिला मेयर, भारी हंगामे के बीच तीसरी आर टला चुनाव 

Two lovers separated after 42 years married in the hospital :  जानकारी के मुताबिक, कपल का नाम स्टीफन वाट्स और जीन वाट्स है। दोनों अमेरिका के ही रहने वाले हैं। जीन अब 69 साल की हो चुकी हैं, जबकि स्टीफन की उम्र 73 साल है। जीन और स्टीफन की मुलाकात कॉलेज के दिनों में हुई थी। दोनों की दोस्ती जल्दी ही प्यार में बदल गई थी। हालांकि, वक्त ने दोनों को जुदा कर दिया था।

read more : “महिलाओं के खतना” के विरोध में आज मनाया जाता हैं जननांग विकृति के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस दिवस, जाने इसका मकसद और इतिहास

इस कारण से बिछड़े थे दोनों

जानकारी देते हुए कहा कि उस वक्त शादी के लिए जीन के घर वाले तैयार नहीं थे क्योंकि स्टीफन अश्वेत थे। इस रंगभेद के कारण दोनों एक-दूसरे के नहीं हो पाए थे। माता-पिता के मना करने के बावजूद दोनों एक-दूसरे से मिलते रहे और सात साल तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर दोनों की नौकरी लग गई और ये अलग-अलग शहर शिफ्ट हो गए। उसके बाद दोनों ने भारी मन से अलग होने का फैसला किया था।

read more : आरक्षण विधेयक रोकने पर राज्यपाल को नोटिस, हाईकोर्ट ने दो हफ्ते के अंदर मांगा जवाब 

बुढ़ापे में दोनों ने लिए सात फेरे

जीन ने परिवार के दबाव में शादी कर ली लेकिन 2021 में उनका तलाक हो गया था। वो अकेली रह रही थीं। इसी बीच उन्हें स्टीफन का पता मिल गया। वो उनसे मिलने शिकागो पहुंचीं तो देखा स्टीफन अस्पताल में भर्ती है। ब्रेन स्ट्रोक के बाद से वो व्हील चेयर पर हैं। जीन को देखते ही स्टीफन भावुक हो गए। वहीं, स्टीफन को अस्पताल में देखकर जीन भी रोने लगीं। इसके बाद जीन ने अपने बचपन के प्यार यानी स्टीफन से शादी रचा ली।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers