इज़ारइली सेना की गोलीबारी में दो फलस्तीनियों की मौत |

इज़ारइली सेना की गोलीबारी में दो फलस्तीनियों की मौत

इज़ारइली सेना की गोलीबारी में दो फलस्तीनियों की मौत

: , October 3, 2022 / 08:04 PM IST

तेल अवीव, तीन अक्टूबर (एपी) इज़राइल की सेना ने कब्जा किए गए वेस्ट बैंक में सोमवार तड़के दो फलस्तीनियों को गोली मार दी जिससे उनकी मौत हो गई। यह जानकारी फलस्तीन के अधिकारियों ने दी है।

सेना ने आरोप लगाया कि व्यक्ति अपनी कार को उनपर चढ़ाने की कोशिश कर रहे थे। इस दावे का स्वतंत्र रूप से सत्यापन नहीं किया जा सका।

फलस्तीनी और मानवाधिकार समूह अक्सर इज़राइली सेना पर फलस्तीनियों के खिलाफ अधिक बल का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हैं। वहीं इज़राइल का कहना है कि वह नियमों का पालन करता है और उसके सैनिक जान का खतरा होने की स्थितियों में ही गोलीबारी करते हैं।

सेना ने कहा कि उसके सैनिक रामाल्लाह शहर के पास जलज़ोन शरणार्थी शिविर में एक संदिग्ध को गिरफ्तार करने के लिए गए थे जब फलस्तीनी युवकों ने सैनिकों पर अपनी कार चढ़ाने की कोशिश की।

सेना ने कहा कि सैनिकों ने कार पर गोलीबारी कर दी।

नागरिकों से संबंधित मुद्दों पर इज़राइल के साथ समन्वय से काम करने वाले फलस्तीन नागरिक प्राधिकरण ने कहा कि सेना ने दोनों व्यक्तियों को गोली मार दी जिससे उनकी मौत हो गई।

फलस्तनियों ने इन मौतों के विरोध में वेस्ट बैंक के रामाल्लाह शहर में आम हड़ताल का आह्वान किया है। इसी शहर में फलस्तीनी प्राधिकरण स्थित है जिसे अंतरराष्ट्रीय तौर पर मान्यता प्राप्त है।

कई प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर मार्च निकाला।

एपी नोमान मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)