संरा ने श्रीलंका में आर्थिक संकट को हल करने के लिए समावेशी विचार-विमर्श पर जोर दिया |

संरा ने श्रीलंका में आर्थिक संकट को हल करने के लिए समावेशी विचार-विमर्श पर जोर दिया

संरा ने श्रीलंका में आर्थिक संकट को हल करने के लिए समावेशी विचार-विमर्श पर जोर दिया

: , July 22, 2022 / 09:50 AM IST

(योषिता सिंह)

संयुक्त राष्ट्र, 22 जुलाई (भाषा) श्रीलंका में संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष अधिकारी ने देश में सभी पक्षकारों से मौजूदा आर्थिक संकट और लोगों की शिकायतों का हल करने के लिए व्यापक तथा समावेशी रूप से विचार-विमर्श करने का आह्वान किया है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस के उप प्रवक्ता फरहान हक ने बृहस्पतिवार को यहां दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्रीलंका में संयुक्त राष्ट्र की रेजीडेंट कोऑर्डिनेटर हैना सिंगर हामदी ने ‘‘नए राष्ट्रपति को सत्ता का संवैधानिक रूप से हस्तांतरण करने को मान्यता दी’’ है।

गौरतलब है कि अनुभवी नेता रानिल विक्रमसिंघे ने बृहस्पतिवार को श्रीलंका के आठवें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली।

हक ने बताया कि हैना सिंगर हामदी ने सभी पक्षकारों से मौजूदा आर्थिक संकट और लोगों की शिकायतों का हल निकालने के लिए व्यापक तथा समावेशी रूप से विचार-विमर्श करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण और स्थिर श्रीलंका के लिए संवाद, लोकतंत्र, मानवाधिकारों और कानून-व्यवस्था का पूर्ण सम्मान करने की आवश्यकता होगी। साथ ही एकत्रित होने तथा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सम्मान करने की भी आवश्यकता होगी।

हक ने कहा कि सिंगर हामदी के नेतृत्व में श्रीलंका में संयुक्त राष्ट्र का दल मौजूदा आर्थिक संकट से प्रभावित लाखों लोगों की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश कर रहा है।

भाषा गोला निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga