‘चाइना वायरस’ शब्दों का प्रयोग करने के लिए अमेरिका की फुटबाल टीम के अध्यक्ष ने मांगी माफी |

‘चाइना वायरस’ शब्दों का प्रयोग करने के लिए अमेरिका की फुटबाल टीम के अध्यक्ष ने मांगी माफी

‘चाइना वायरस’ शब्दों का प्रयोग करने के लिए अमेरिका की फुटबाल टीम के अध्यक्ष ने मांगी माफी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : October 27, 2021/11:29 am IST

Us football team president apologises : ह्यूस्टन, 27 अक्टूबर (एपी) अमेरिका की एक पेशेवर फुटबॉल टीम ‘ह्यूस्टन टेक्सस’ के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कैल मैकनायर ने मई में टीम के एक चैरिटी गोल्फ टूर्नामेंट के दौरान कोरोना वायरस के लिए ‘चाइना वायरस’ शब्दों का इस्तेमाल करने पर माफी मांगी है।

कोरोना वायरस के लिए ‘चाइना वायरस’ शब्दों का इस्तेमाल अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अक्सर करते थे। कई लोग इसे एशियाई लोगों के प्रति असंवेदनशील रवैया मानते हैं, क्योंकि इन शब्दों के जरिए कोविड-19 के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया जाता है। कोविड-19 का पहला मामला चीन के वुहान में 2019 में सामने आया था।

‘बैली स्पोर्ट्स’ ने मंगलवार को बताया कि मैकनायर ने गोल्फ टूर्नामेंट शुरू होने से पहले 100 से अधिक प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए इन शब्दों का इस्तेमाल किया था और पिछले साल इस आयोजन को रद्द किए जाने के लिए वायरस को दोषी ठहराया था।

मैकनायर ने बैली स्पोर्ट्स को दिए एक बयान में कहा, ‘‘पिछली मई में आयोजित समारोह में मैंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया था, वे अनुचित थे। मैंने उस समय लोगों से तत्काल माफी मांगी थी और मैं आज फिर माफी मांगता हूं। मैं जानता हूं कि अपने शब्दों को सोच-समझकर चुनना चाहिए।’’

एपी सिम्मी सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)