अमेरिका : इयान तूफान से फ्लोरिडा में तबाही, मरने वालों की संख्या 47 तक पहुंची |

अमेरिका : इयान तूफान से फ्लोरिडा में तबाही, मरने वालों की संख्या 47 तक पहुंची

अमेरिका : इयान तूफान से फ्लोरिडा में तबाही, मरने वालों की संख्या 47 तक पहुंची

: , November 29, 2022 / 08:59 PM IST

(तस्वीरों सहित)

फोर्ट मायर्स (अमेरिका), दो अक्टूबर (एपी) अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य के अधिकारियों ने तूफान ‘इयान’ से कई और लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है जिन्हें मिलाकर अबतक देश में 47 लोगों की इस तूफान में जान जा चुकी है। वैश्विक स्तर पर ‘इयान’ तूफान से मरने वालों की संख्या अब 54 हो गई है।

मौतों के आंकड़ों को फ्लोरिडा राज्य के चिकित्सकों की टीम ने संकलित किया है और उनके मुताबिक कई लोगों की मौत तूफान के बाद आई बाढ़ में डूबने से हुई है।

शक्तिशाली तूफान ने पश्चिमी क्यूबा, फ्लोरिडा और साउथ कैरोलिना में अत्यधिक कहर बरपाया है।

अमेरिका के नेशनल गार्ड के प्रमुख व चार सितारा जनरल डेनियल होंकसन ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि अकेले शनिवार को एक हजार से अधिक लोगों को फ्लोरिडा के दक्षिण पश्चिमी तट से सुरक्षित निकाला गया है।

अधिकारियों ने बताया कि नदी में आई बाढ़ से बचाव कार्य और आपूर्ति बहाल करने में बाधा उत्पन्न हुई। उन्होंने बताया कि मियक्का नदी में आई बाढ़ की वजह से अंतर राज्य मार्ग संख्या 75 का कुछ हिस्सा बह गया जिससे शनिवार को इस पर यातायात रोक दिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी कैरोलिना में तूफान से चार लोगों की मौत हुई और इनमें से अधिकतर मौतें पेड़ गिरने और बिजली की चपेट में आने से हुई हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में 2,80,000 घरों में बिजली की आपूर्ति बाधित है।

उत्तरी कैरोलिना में तूफान की वजह से हुए सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हुई है।

एपी धीरज मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)