अमेरिका में छह जनवरी को कैपिटल के अंदर कुर्सी फेंकने वाले सीईओ को जेल |

अमेरिका में छह जनवरी को कैपिटल के अंदर कुर्सी फेंकने वाले सीईओ को जेल

अमेरिका में छह जनवरी को कैपिटल के अंदर कुर्सी फेंकने वाले सीईओ को जेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : November 13, 2021/2:36 pm IST

वाशिंगटन, 13 नवंबर (एपी) अमेरिका के उपनगरीय शिकागो में एक टेक कंपनी के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) को छह जनवरी को हिंसा के दौरान कैपिटल (अमेरिकी संसद भवन) के अंदर कुर्सी फेंकने के बाद अपनी नौकरी गंवानी पड़ी थी और अब मामले में उन्हें शुक्रवार को 30 दिनों के कारावास की सजा सुनाई गई है।

यूएस डिस्ट्रिक्ट जज कार्ल निकोलस ने इलिनोइस में इनवर्नेस के ब्रैडली रुक्सटेल्स को क्षतिपूर्ति के रूप में 500 अमेरीकी डॉलर का भुगतान करने का भी आदेश दिया। रुक्सटेल्स ने पहले स्वीकार किया था कि उन्होंने कैपिटल पर हमला किया, पुलिस अधिकारियों की दिशा में कुर्सी फेंकी। हालांकि, उन्होंने दलील दी कि अधिकारियों को कुर्सी से टकराने का खतरा नहीं था। वहीं, अभियोजकों ने कहा कि रुक्सटेल्स के अनुचित व्यवहार ने कैपिटल में अराजकता में इजाफा किया।

घटना के बाद रुक्सटेल्स को कोगेन्सिया के सीईओ के पद से हटा दिया गया था। हिंसा के एक दिन बाद रुक्सटेल्स ने सार्वजनिक रूप से माफी मांगी और शुक्रवार रात एक बयान जारी कर कहा कि उन्हें छह जनवरी को अपने कार्यों के लिए खेद है, वह सजा को स्वीकार करते हैं और अपने जीवन के इस अध्याय को समाप्त करने के लिए तत्पर हैं।

एपी सुरभि शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers