अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन शालंदा यंग को बजट निदेशक के रूप में नामित करेंगे |

अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन शालंदा यंग को बजट निदेशक के रूप में नामित करेंगे

अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन शालंदा यंग को बजट निदेशक के रूप में नामित करेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : November 24, 2021/8:38 pm IST

वाशिंगटन, 24 नवंबर (एपी) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन प्रबंधन और बजट कार्यालय (ओएमबी) के प्रमुख के लिए शालंदा यंग को नामित करने वाले हैं। प्रशासन के एक सूत्र ने बुधवार को यह जानकारी दी।

यंग ने इस साल ज्यादातर समय बजट कार्यालय के कार्यवाहक निदेशक के रूप में कार्य किया है। इस पद के लिए बाइडन ने पहले नीरा टंडन को नामित करने का विचार किया था लेकिन, सांसदों के खिलाफ पहले की अपनी टिप्पणियों के लिए टंडन को दोनों दलों की आलोचना के बाद पीछे हटना पड़ा।

यंग को भी सीनेट में नाम की पुष्टि के लिए वोट का सामना करना पड़ा, लेकिन मार्च में लगभग दो-तिहाई समर्थन और कई रिपब्लिकन सांसदों के समर्थन के साथ उनकी वर्तमान भूमिका की मंजूरी मिल गई थी। प्रतिनिधि सभा की विनियोग समिति की पूर्व स्टाफ निदेशक के रूप में यंग को स्पीकर नैन्सी पेलोसी सहित शीर्ष डेमोक्रेटिक नेताओं का समर्थन प्राप्त था। यंग ओएमबी का नेतृत्व करने वाली पहली अश्वेत महिला होंगी।

बाइडन द्वारा ‘अर्बन इंस्टीट्यूट’ थिंक टैंक की वरिष्ठ उपाध्यक्ष नानी कोलोरेट्टी को ओएमबी के लिए उप निदेशक के रूप में नामित करने की उम्मीद है। सदन द्वारा पुष्टि होने पर कोलोरेट्टी सरकार में शीर्ष पद पर नियुक्त एशियाई अमेरिकी में शामिल होंगी। पहली बार ओएमबी के शीर्ष पद पर दो अलग-अलग मूल की महिलाओं का प्रतिनिधित्व होगा। प्रबंधन और बजट कार्यालय के प्रमुख के पास प्रशासन के बजट को एक साथ रखने और संघीय सरकार से जुड़े विभिन्न खर्च और नियामक मुद्दों का कार्य होता है।

एपी आशीष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)