हम सभी धर्मों का सम्मान करने का आह्वान करते हैं : संरा प्रवक्ता ने उदयपुर हत्या पर कहा |

हम सभी धर्मों का सम्मान करने का आह्वान करते हैं : संरा प्रवक्ता ने उदयपुर हत्या पर कहा

हम सभी धर्मों का सम्मान करने का आह्वान करते हैं : संरा प्रवक्ता ने उदयपुर हत्या पर कहा

: , June 30, 2022 / 12:23 PM IST

(योषिता सिंह)

संयुक्त राष्ट्र, 30 जून (भाषा) संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने सभी धर्मों का सम्मान करने और यह सुनिश्चित करने का आह्वान किया है कि विभिन्न समुदाय दुनियाभर में सौहार्दपूर्ण और शांतिपूर्ण माहौल में रह सकें। उनके प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने उदयपुर में एक दर्जी की नृशंस हत्या के बाद राजस्थान में पैदा हुए साम्प्रदायिक तनाव के बीच यह टिप्पणी की।

दुजारिक से यह पूछा गया था कि क्या संयुक्त राष्ट्र प्रमुख कन्हैया लाल की हत्या के बाद भारत में धार्मिक तनाव ‘‘फिर से बढ़ने’’ पर कोई टिप्पणी करेंगे।

दुजारिक ने बुधवार को नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हमें बहुत उम्मीद है… हम सभी धर्मों का सम्मान करने और दुनियाभर में यह सुनिश्चित करने का आह्वान करते हैं कि विभिन्न समुदाय सौहार्दपूर्ण और शांतिपूर्ण माहौल में रह सकें।’’

ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी से संबंधित एक सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘हम अभिव्यक्ति के मौलिक अधिकार में यकीन रखते हैं। हम पत्रकारों को अपने आप को अभिव्यक्त करने के मौलिक अधिकार में यकीन रखते हैं और हम लोगों द्वारा अन्य समुदायों और धर्मों का सम्मान किए जाने की मूलभूत आवश्यकता में भी यकीन रखते हैं।’’

दिल्ली पुलिस ने एक ‘‘आपत्तिजनक ट्वीट’’ को लेकर सोमवार को जुबैर को गिरफ्तार किया था। उन्होंने यह ट्वीट एक हिंदू देवता को लेकर 2018 में किया था।

भाषा

गोला अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga